Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


दिल्ली स्थित भारत मंडपम में 17-18 फरवरी को आयोजित होने वाले भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में देशभर से 11 हजार से अधिक प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे, जिसमें आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का मार्गदर्शन पार्टी कार्यकर्ताओं को मिलेगा

राष्ट्रीय   अधिवेशन   के   दौरान   कई   बैठकें   आयोजित   की   जाएंगी ,  जिनमें   दो   प्रस्ताव   पारित   किए   जाएंगे।   साथ ही ,  विकसित  ...

Also Read


राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान कई बैठकें आयोजित की जाएंगीजिनमें दो प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। साथ हीविकसित भारत के संकल्प को प्रदर्शनी के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा।

**************************

समय-समय पर आयोजित राष्ट्रीय अधिवेशनराष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक और अन्य कार्यक्रमों के सफल क्रियान्वयन का एक समृद्ध इतिहास भाजपा के डीएनए में गहराई से समाहित है।

**************************

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा के लिए 370 सीटें हासिल करने काजबकि एनडीए के लिए '400 पारका व्यापक लक्ष्य रखा है।


भाजपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद श्री रवि शंकर प्रसाद ने आज केंद्रीय कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में आगामी 17-18 फरवरी को दिल्ली स्थित भारत मंडपम में आयोजित होने वाली भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन की रुपरेखा सामने रखी।

 

श्री रविशंकर प्रसाद ने जानकारी देते हुए कहा कि 17 फ़रवरी को प्रातः 10 बजे पार्टी पदाधिकारियों की बैठक होगी। अपराह्न 3 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय अधिवेशन का विधिवत शुभारम्भ करेंगे। यह कार्यक्रम 18 फ़रवरी तक चलेगा जिसमें दो प्रस्ताव पारित किये जाएंगे और विकसित भारत के संकल्प को प्रदर्शनी के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा। अधिवेशन के दोनों दिन पार्टी कार्यकर्ताओं को यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का मार्गदर्शन मिलेगा।

 

 

श्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इस राष्ट्रीय अधिवेशन में पार्टी के लगभग 11.5 हजार प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। प्रतिनिधियों में देश भर में पार्टी के पदाधिकारीमौजूदा और पूर्व सांसदविधायक और निर्वाचित मेयर, जिला अध्यक्षमहामंत्री गण और संगठन के विस्तारक तक इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे। इस अधिवेशन का एक व्यापक संगठनात्मक एजेंडा होगा।  इस आयोजन में कई बैठकें और विकसित भारत के दृष्टिकोण को प्रतिबिंबित करने वाली एक प्रदर्शनी लगायी जाएगी। साथ ही आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

 

विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए श्री प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस और कम्युनिस्ट तरह-तरह की टिप्पणियाँ करते रहती हैं, लेकिन भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो लोकतांत्रिक तरीके से सबसे ज्यादा संगठनात्मक कार्य करती है है। चाहे पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन होराष्ट्रीय कार्यकारिणी हो या राज्यों और जिलों में समय पर होने वाले अन्य कार्यक्रम होंयह भाजपा के डीएनए का हिस्सा है। उन्होंने पिछले राष्ट्रीय सम्मेलनों का जिक्र  करते हुए कहा कि 2014 में रामलीला मैदान में आयोजित राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने एक ऐतिहासिक भाषण दिया थाजिसके बाद प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में 30 वर्षों के बाद केंद्र में एक स्थायी सरकार बनी। इसी तरह2019 के लोकसभा चुनावों से पहले राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया गयाजिसके परिणामस्वरूप भाजपा ने लोकसभा में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाई। श्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इस बार भी आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए 370 सीट और एनडीए के लिए 400 पार का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिएआगामी 17-18 फरवरी को दिल्ली के भारत मंडपम में राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया जा रहा हैजिसमें लगभग 11.5 हजार प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है।