Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


मकान में प्लेट लगाने के लिए युवकों ने ऐंठे पैसे, अपर कलेक्टर के पत्र का दिया था हवाला, जानकारी मांगी तो हो गए नौ दो ग्यारह

  बालोद.   डौंडी ब्लॉक में मकान नंबर का टोकन लगाने के नाम पर अवैध वसूली का मामला सामने आया है. जिसमें कलेक्टर के पत्र का हवाला देकर ग्रामीणो...

Also Read

 बालोद. डौंडी ब्लॉक में मकान नंबर का टोकन लगाने के नाम पर अवैध वसूली का मामला सामने आया है. जिसमें कलेक्टर के पत्र का हवाला देकर ग्रामीणों से पैसे ऐंठे जा रहे हैं.


बता दें कि रविवार को सुबह लगभग 10 बजे 2 व्यक्ति बिलासपुर पासिंग एक बाइक से डौंडी ब्लॉक के ग्राम आमाडुला पहुंचे. ग्रामीणों को बालोद जिले के अपर कलेक्टर का पत्र दिखाकर सुनियोजित तरीके से ग्रामीणों को बेवकूफ बनाने के लिए राशन कार्ड लेकर बुलाया और स्वच्छ भारत, आयुष्मान भारत लिखे एक टोकन पर मकान नंबर लिखकर लगाने के लिए देते हुए पचास रुपये लेना शुरू कर दिया. इसकी जानकारी मिलते ही अज्ञात युवकों से इस संबंध में सवाल किया गया. जिसके बाद मौका पाकर दोनों युवक बाइक पर बैठकर वहां से नौ दो ग्यारह हो गए.

मकान मालिक पर दबाव नहीं डालने का उल्लेख

इससे इतर अपर कलेक्टर बालोद द्वारा जारी पत्र में उल्लेख है कि भारतीय जनकल्याण संघ, रांची (झारखंड) नाम की संस्था के सचिव मोती नायक द्वारा मकानों पर नंबर प्लेट लगाने का काम करना, स्वच्छ भारत-आयुष्मान भारत तथा बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ का नारा अंकित प्लेट की लागत मूल्य और लगाने के पारिश्रमिक के रूप में 50 रुपये प्रति प्लेट का भुगतान मकान मालिक से स्वेच्छा से लेने और मकान मालिक पर दबाव नहीं डालने सहित जनपद सीईओ के द्वारा सहयोग प्रदान किए जाने का निवेदन किया गया है. साथ ही किसी भी जनपद/ग्राम पंचायत के कोष से कोई भी व्यय नहीं करने और किसी भी तरह के विवाद या दुरुपयोग की स्थिति में इस पत्र को शून्य माने जाने का भी उल्लेख किया गया है.

लगाई गई रोक

इस संबंध में पड़ताल की गई तो पता चला कि कई गांवों में सरपंचों को उक्त पत्र दिखाकर और अपने झांसे में लेकर ग्रामीणों को लूटने के लिए गांव में मुनादी तक करवा दी गई है. डौंडी सीईओ डीडी मंडले से इस संबंध में जानकारी ली गई तो 2 फरवरी को ब्लॉक के समस्त सरपंचों और सचिवों के नाम से मकान नंबर प्लेट लगाने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने का पत्र जारी करने की बात कही गई.