Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


भिलाई तीन थाना क्षेत्र में बढ़ती जा रही हैं चोरी की घटनाएं, कई मामलों में अपराधियों का पता नहीं

 दुर्ग, भिलाई. असल बात न्यूज़.      जिले के भिलाई तीन चरोदा थाना क्षेत्र में कई तरह के अपराध बढ़ते जा रहे हैं. जैसे-जैसे यह क्षेत्र औद्योगिक ...

Also Read

 दुर्ग, भिलाई.

असल बात न्यूज़.    

जिले के भिलाई तीन चरोदा थाना क्षेत्र में कई तरह के अपराध बढ़ते जा रहे हैं. जैसे-जैसे यह क्षेत्र औद्योगिक नगर बनने की ओर बढ़ता जा रहा है इस क्षेत्र में चोरी की घटनाये बढ़ती जा रही हैं. पुलिस अपराधियों को पता करने में लगातार प्रयास कर रही है लेकिन अपराधी इतने शातिर हो गए हैं कि कई मामलों में अपराधियों को पता नहीं चल पाया है.चोरी की घटनाओं ने यहां आम लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है.

 उल्लेखनीय है कि भिलाई तीन चरोदा क्षेत्र तेजी से औद्योगिक नगर बनने की ओर आगे बढ़ रहा है. यहां व्यावसायिक गतिविधियां भी पिछले वर्षों में काफी बढ़ी है.इसके साथ इस क्षेत्र की जनसंख्या में भी पिछली वर्षों के दौरान काफी बढ़ोतरी हुई है.इस क्षेत्र में  बाहर से आने वाले लोगों की भी आवाजाही बढ़ गई है, जो कि यहां के खाली जगह पर बसते भी जा रहे हैं. इस क्षेत्र के कई हिस्से का औद्योगिक नगर के रूप में भी तेजी से विकास हो रहा है. इसकी वजह से भी यहां बाहर से आने वाले लोगों की  संख्या में  काफी बढ़ोतरी हुई है. लोग काम की तलाश में इधर आ रहे हैं. वही इस क्षेत्र में कई नई कॉलोनी विकसित हुई है.नई कॉलोनी में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं होने की वजह से चोरी की घटनाये बढ़ती जा रही हैं.

 स्थान निवासियों ने बताया है कि क्षेत्र में हर दिन किसी न किसी का घर का ताला टूट रहा है. शायद आपराधिक तत्व सुनसान घरों की रैकी करते रहते हैं. सुनसान घरों की जानकारी मिलने पर वहां ताला तोड़कर चोरी कर ली जा रही है.सुनसान घरों में चोरी की घटनाएं बढ़ने से लोग, अपना छोड़कर कहीं बाहर जाने में डरने लग गए हैं. घरों के साथ-साथ औद्योगिक स्थलों पर भी चोरी की घटना हो रही है. स्थानीय उद्यमी भी चोरों के आतंक से परेशान हैं. औद्योगिक स्थलों पर परिसर में जो भी सामान पड़ा रह जाता है अपराधिक तत्व उसकी चोरी कर लेते हैं. ऐसे मामलों में सबसे बड़ी विडम्बना है कि चोरों का पता नहीं चल रहा है. चोरी के ऐसे मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है जिनके अपराधियों का पता नहीं चल सका है. चोरी की लगातार बढ़ती घटनाओं से उद्यमी वर्ग भी बुरी तरह से परेशान हो गया है.

बताया जाता है की चोरी की लगातार बढ़ती घटनाओं से परेशान स्थानीय रहवासियों ने अपनी इस समस्या के संबंध में जनप्रतिनिधियों को भी अवगत कराया है तथा इससे राहत दिलाने का आग्रह किया है. यह क्षेत्र गुंडा तत्वो अपराधिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का इंतजार कर रहा है.