Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा की आहट तेज,मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना कंगाले ने मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण की जानकारी दी

 छत्तीसगढ़ असल बात न्यूज़.   अभी देश के बड़े होली त्यौहार के नगाडो की थाप सुनाई देने शुरू नहीं हुई है लेकिन लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा...

Also Read



 छत्तीसगढ़

असल बात न्यूज़.  

अभी देश के बड़े होली त्यौहार के नगाडो की थाप सुनाई देने शुरू नहीं हुई है लेकिन लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा होने की आहट नजदीक आती महसूस होने लगी है. लोकसभा चुनाव के संभावित तारीखों पर चर्चा शुरू हुए तो काफी दिन हो गए हैं जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव के संभावित कार्यक्रमों के बारे में देश के राष्ट्रीय निर्वाचन कार्यालय को जानकारी दे दी गई है. 

 छत्तीसगढ़ में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबासाहेब कंगाले ने आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय सभाकक्ष में प्रेसवार्ता ली है. उन्होंने इसमें मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में जानकारी दी।

छत्तीसगढ़ राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए मतदाताओं की संख्या अब बढ़कर 251000 से अधिक हो गई है.चार लोकसभा क्षेत्र रायपुर, दुर्ग,बिलासपुर, जांजगीर चाम्पा ऐसे क्षेत्र हो गए हैं जहां मतदाताओं की संख्या 2 लाख से अधिक हो गई है. राज्य में सबसे कम मतदाता वाला लोकसभा क्षेत्र बस्तर है जहां मतदाताओं की संख्या 146000 से कुछ कम है.