Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


प्रेस विज्ञप्ति सुशील आनंद शुक्ला अध्यक्ष कांग्रेस संचार विभाग छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी  महतारी वंदन योजना हितग्राहियों को पैसा नहीं स...

Also Read



प्रेस विज्ञप्ति



सुशील आनंद शुक्ला

अध्यक्ष कांग्रेस संचार विभाग

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी


 महतारी वंदन योजना हितग्राहियों को पैसा नहीं सिर्फ तारीख मिल रही


 मोदी की गारंटी को पूरा करने में साय सरकार नाकाम महिलाओं को तारीख पर तारीख मिल रहा


      रायपुर/ 06 मार्च 2024। महतारी वंदन योजना की किस्त जारी करने की घोषित तारीख में स्थगित करने पर प्रतिक्रया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि साय सरकार महिलाओं को क़िस्त देने के बजाये तारीख पर तारीख दे रही है। साय सरकार महतारी वंदन योजना की क़िस्त डालने की घोषित 7 मार्च की तिथि को स्थगित करके प्रदेश के 70 लाख से अधिक महिलाओं के साथ धोखा किया है। पहले महतारी वंदन योजना में अनेक नियम शर्ते लगाकर लाखों महिलाओं को इस योजना के लाभ से वंचित किया गया। महिलाओं को फार्म भरने दफ्तरों के चक्कर लगवाये। बैंक में केवायसी के नाम से महिलाये कई रात बैंकों के चौखट में गुजारी अब तिथि नजदीक आ गई तब फिर एक नई तिथि बताना मोदी की गारंटी की विफलता को प्रदर्शित करता है।


       प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि साय सरकार प्रदेश के महिलाओं का अपमान कर रही है। प्रदेश के महिलाओं को मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रही है। प्रदेश की भोली भाली महिलाएं रोजमर्रा के काम धाम को छोड़कर कभी बैंक तो कभी आंगनवाड़ी कभी चॉइस सेंटर की ओर दौड़ रही है। यह बेहद दुर्भाग्यजनक है ।   


       प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि साय सरकार महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों को जनवरी-फरवरी मार्च तीन माह की राशि एक मुश्त 3000 रु तत्काल दे। महतारी वंदन योजना के लिए बनाए गए नियमावली को शिथिल करके इस योजना से वंचित महिलाओं को भी जोड़ा जाये उन्हें भी जनवरी माह से किस्त की राशि का भुगतान किया जाए।


धनंजय सिंह ठाकुर

  वरिष्ठ प्रवक्ता

 छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी










प्रेस विज्ञप्ति






प्रेस विज्ञप्ति


इलेक्ट्रोरल बॉन्ड के जरिए भाजपा ने हजारों करोड़ की अवैध उगाही की


एसबीआई भाजपा के अवैध उगाही को उजागर करने से क्यों डर रही है?


रायपुर/07 मार्च 2024। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि इलेक्ट्रोरल बॉन्ड  के जरिए भाजपा ने हजारों करोड रुपए की अवैध उगाही की है। इलेक्ट्रोरल बॉन्ड से भाजपा को हजारों करोड़ रुपए देने वाले कौन लोग हैं? इसकी जानकारी एसबीआई को देने में ऐतराज़ क्यों है? बीते 10 वर्षों में मोदी की सरकार ने जिन उद्योगपतियों को सरकारी कंपनियों को कौड़ी के मोल बेचा है। बैंकों के कर्जदार पूंजीपतियों को राहत पहुंचाने के लिए काम किया है वहीं लोगों ने इलेक्ट्रोरल बॉन्ड के माध्यम से करोड़ों रुपए भाजपा को बतौर चंदा दिया है? अब माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश के बाद भी एसबीआई हठधर्मिता दिखाते हुए भाजपा के अवैध कमाई को पर्दा करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों की अवहेलना कर रही है और देश की जनता के आंखों में धूल झोंक रही है।


प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा को इलेक्ट्रोरल बॉन्ड के माध्यम से आर्थिक मदद करने वालों में कई बीफ सप्लायर कंपनियां भी हो सकती है? कई तस्करी में शामिल लोग भी हो सकते हैं? जुआ सट्टा खिलाने वाले लोग भी सहयोगी हो सकते हैं? कुछ विदेशी कंपनिया जो भारत में व्यापार कर रही है यह भी लोग अपने व्यापार व्यवसाय को संरक्षण देने के लिए भाजपा को इलेक्ट्रोरल बॉन्ड के माध्यम से मदद किए हैं? कई फर्जी एनजीओ संचालित करने वाले लोग भी सरकारी योजनाओं का लाभ लेकर बतौर कमीशन भाजपा को इलेक्ट्रोरल बॉन्ड से चंदा दिए हैं? 35 से अधिक ऐसी कंपनियां है जिसके यहां ईडी छापा मार कार्यवाही करती है और वही कंपनियां एक दिन में भाजपा को 30 करोड़ रुपए से अधिक की चंदा  इलेक्ट्रोरल  बॉन्ड के माध्यम से देती है।


प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि एसबीआई को बहाना बनाने के बजाय इलेक्टोरल बांड खरीदने वालों का नाम सार्वजनिक करना चाहिए कि देश को पता चल सके आखिर वह कौन लोग हैं जिसे भाजपा अवैध कमाई की है क्या भाजपा के नेता चंदा के लिए किसी को डराया धमकाया है यह भी अब सार्वजनिक होगा भाजपा अवैध कमाई से देश की लोकतंत्र के विपरीत जाकर बनी हुई सरकारों को गिराती है हजारों करोड़ रुपए चुनाव में खर्च करती है और चुनाव जीतने के बाद अपने सहयोगियों को फिर लाभ पहुंचाती है देश का किसान गरीब मजदूर छात्र महिलाएं छोटे मंझौल व्यापारी सब मुंह ताकते रहते हैं देश हित में एसबीआई को सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के तहत तत्काल इलेक्ट्रोरल बॉन्ड खरीदने वालों का नाम सार्वजनिक करना चाहिए।


धनंजय सिंह ठाकुर

वरिष्ठ प्रवक्ता

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी