Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


पालकों की जेब पर डाका डालने वाले 'बुक डिपो' पर कलेक्टर हुए सख्त, ADM की अध्यक्षता में की गई छापेमारी, शोकॉज नोटिस भी जारी

  बलौदाबाजार । किताब कॉपी के व्यापारी निर्धारित मूल्य की बजाए मन मुताबिक मूल्य पर किताबें बेचने की खबर प्रमुखता से प्रसारित किया. अब इस खबर ...

Also Read

 बलौदाबाजार। किताब कॉपी के व्यापारी निर्धारित मूल्य की बजाए मन मुताबिक मूल्य पर किताबें बेचने की खबर प्रमुखता से प्रसारित किया. अब इस खबर का असर हुआ है. पालकों की शिकायत और खबर पर कलेक्टर के.एल चौहान ने संज्ञान लिया और लूट मचाने वाले बुक डिपो पर कार्रवाई करने जांच कमेटी का गठन किया है. अपर कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित जांच कमेटी पर नापतौल विभाग बुक डिपो पहुंचकर जांच की कार्रवाई शुरू की है. जिसमें प्रथम दृष्टया निर्धारित मुल्य से अधिक मूल्य लिखकर मामला सामने आया है. जिस पर दुकानदार सहित प्रकाशक को नोटिस जारी किया गया है.


नापतौल विभाग ने छापामार कार्रवाई कर सुनील बुक डिपो बलौदाबाजार और हरपर कोलियन्स पब्लिसर गुरूग्राम हरियाणा के खिलाफ विधिक मापविज्ञान अधिनियम 2009 के तहत कार्रवाई करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है. उक्त नोटिस का जवाब 10 दिनों के भीतर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं.

निरीक्षण में पहुंचे नापतौल विभाग के अधिकारी दामोदर वर्मा ने बताया कि जांच में कोलिन्स रिवाइज्ड इंग्लिस ग्रामर एण्ड कम्पोजिशन क्लास 6 में अंकित अधिकतम खुदरा मूल्य 474.00 रूपये पाया गया है. जो पहले से मुद्रित अथवा प्रयुक्त अवेष्ठन अधिकतम खुदरा मूल्य 439.00 रूपये को परिवर्तित कर अधिकतम खुदरा मूल्य अंकित किया गया हैं जो प्रथम दृष्टिया में विधिक मापविज्ञान (पैकेज में रखी वस्तुए) नियम 2011 के नियम 18 का उल्लंघन है. इसी तरह एरो पब्लिकेशन प्राइवेट लिमिटेड हैदराबाद को भी नोटिस जारी किया गया है. साथ ही कलेक्टर के.एल चौहान ने नापतौल विभाग के अधिकारी को सभी बुक डिपो में व्यापक निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए है.

बता दें कि सुनील बुक डिपो नाम की स्टेशनरी में कॉपी-किताब के असली दाम को छुपाकर उसे मनमाने दाम पर बेचा जा रहा है. पालकों ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस दुकान में पुस्तक पर लिखे मूल्य के ऊपर अलग से रेट लिखकर बेचा जा रहा है. वहीं इसकी शिकायत भी पलकों ने कलेक्टर से की है.