Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


सीएम साय ने की कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा को राज्य अतिथि का दर्जा देने की घोषणा

  मुंगेली । मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज मुंगेली के ग्राम चलान (चातरखार) में आयोजित 108 महाकुण्डीय यज्ञ श्री शिव महापुराण और विराट संत सम्मे...

Also Read

 मुंगेली। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज मुंगेली के ग्राम चलान (चातरखार) में आयोजित 108 महाकुण्डीय यज्ञ श्री शिव महापुराण और विराट संत सम्मेलन में शामिल हुए. उन्होंने व्यासपीठ पर विराजमान प्रसिद्ध शिव महापुराण कथा प्रवक्ता प्रदीप मिश्रा का अभिनंदन किया और उन्हें नमन कर आशीर्वाद लिया. साथ ही शिव महापुराण आरती में शामिल होकर प्रदेश की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की. मुख्यमंत्री साय ने कथा वाचक प्रदीप मिश्रा को राज्य अतिथि का दर्जा देने की भी घोषणा की.

मुख्यमंत्री साय ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि मुंगेली जिले में 108 महाकुण्डीय यज्ञ श्री शिव महापुराण और विराट संत सम्मेलन का आयोजन हो रहा है. जिसमें आज लाखों की संख्या में श्रद्धालु कथा सुनने पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि हमारा छत्तीसगढ़ माता कौशिल्या की धरती है, भगवान राम हमारे भांचा हैं. अयोध्या में 22 जनवरी को जब नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई, तो सबसे अधिक उत्साह छत्तीसगढ़ में देखने को मिला. उन्होंने कहा कि श्री रामलला दर्शन योजना के तहत सरकारी खर्चे से रामभक्त अयोध्या में भगवान राम का दर्शन करेंगे. 05 मार्च को रायपुर से अयोध्या के लिए ट्रेन रवाना होगी.

सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर विश्वास करके छत्तीसगढ़ की जनता ने हमारी सरकार बनाई है, उस पर खरा उतरने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने छत्तीसगढ़ की जनता के तरफ से कथा वाचक प्रदीप मिश्रा को कार्यक्रम में पहुंचने के लिए धन्यवाद दिया.

वहीं उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने कहा कि आज हम सभी के लिए सौभाग्य की बात है कि मुंगेली की इस धरती में इतना बड़ा आयोजन हो रहा है. भोले बाबा की महिमा से बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए हैं, इससे ऐसा लग रहा है कि महाशिवरात्रि का शुरुआत हो गया है. उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा के साथ दुनिया में आध्यात्मिक परचम लहराने का काम हुआ है. इस दिन पूरे क्षेत्र को भक्तिमय और आध्यात्ममय करने का काम किया गया है.

स्थानीय विधायक पुन्नूलाल मोहले ने कहा कि भक्ति की भावना से जिंदगी में सुख, शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है. संत समागम में साध्वी ऋतम्बरा, राजीव लोचन दास महाराज, साध्वी पुष्पांजली, शैलेषानंद महाराज सहित देश के विख्यात संत शामिल हुए. इस अवसर पर खेलकूद एवं युवा कल्याण, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री टंकराम वर्मा, संभागायुक्त शिखा राजपूत तिवारी, कलेक्टर राहुल देव, पुलिस अधीक्षक गिरिजा शंकर जायसवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभाकर पाण्डेय, मुंगेली एसडीएम प्रवीण तिवारी समेत अन्य उपस्थित रहे.