Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


विधायक और कलेक्टर अपने आपको खेलने से रोक नहीं सके और उन्होंने लाॅन टेनिस और रस्साकस्सी खेल में हाथ आजमाकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया

  मुंगेली। जिले में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और उनकी प्रतिभा निखारने के लिए मुख्यालय स्थित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में विभ...

Also Read

 मुंगेली। जिले में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और उनकी प्रतिभा निखारने के लिए मुख्यालय स्थित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में विभिन्न खेल मैदानों और प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ किया गया. विधायक पुन्नूलाल मोहले ने मुखर्जी स्टेडियम में स्केटिंग, लाॅन टेनिस, वॉलीबॉल मैदान और तायक्वांडो प्रशिक्षण केंद्र का लोकार्पण किया. इसके बाद उन्होंनेे कलेक्टर राहुल देव के साथ खिलाड़ियों से मुलाकात की और उनसे परिचय प्राप्त करते हुए तायक्वांडो और स्केटिंग खेल के प्रदर्शन का अवलोकन किया.

विधायक और कलेक्टर ने खेल में आजमाया हाथ

इस पूरे कार्यक्रम के दौरान विधायक और कलेक्टर अपने आपको खेलने से रोक नहीं सके और उन्होंने लाॅन टेनिस और रस्साकस्सी खेल में हाथ आजमाकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया. इस दौरान विधायक और कलेक्टर की टीम ने रस्साकसी में हाथ आजमाया जिसमे बराबरी की स्थिति निर्मित हुई .साथ ही खिलाड़ियों को विभिन्न खेल परिसरों के लोकार्पण के लिए बधाई दी और लाभ उठाने की अपील की.

शायराना अंदाज में विधायक

विधायक पुन्नूलाल मोहले आज शायराना अंदाज में सराबोर नजर आए उन्होंने न सिर्फ खेलो को लेकर बल्कि कार्यक्रम में मौजूद अधिकारी और जनप्रतिनिधियों को लेकर जमकर शायरी बरसाई. यहां तक कलेक्टर राहुल देव को लेकर भी उन्होंने मंच से ही शायराना अंदाज में उनकी तारीफ किया. उन्होंने कहा ये है कलेक्टर राहुल देव,जो कि नहीं होते है किसी खेल में फेल.

विधायक ने खेल सुविधा के विस्तार के लिए की घोषणा

विधायक पुन्नूलाल मोहले ने कार्यक्रम में खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में विभिन्न खेलों के लिए सर्व सुविधायुक्त मैदान का निर्माण किया गया है. खेल से शरीर का व्यायाम होता है, मन भी स्वस्थ रहता है, जिससे हम बीमारियों से दूर रहते हैं. साथ ही पढ़ने, लिखने में भी मन लगता है. इसलिए हमें जीवन में खेल को जरूर शामिल करना चाहिए. उन्होंने कहा कि आज के समय में खेल में भी अपना कैरियर बनाया जा सकता है. राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले खिलाड़ियों को मेरिट के आधार पर शासकीय सेवा में अवसर प्रदान की जाती है. किसी भी कार्य में सफलता हासिल करने के लिए लगन के साथ कड़ी मेहनत करना जरूरी है. उन्होंने स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए खेल सुविधा के विस्तार के लिए 10 लाख रुपए की घोषणा की.

कलेक्टर ने कही यह बात

कलेक्टर राहुल देव ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि अपने अंदर खेलने की भावना जीवित रखें, जिससे शरीर भी स्वस्थ रहेगा और मन भी प्रफुल्ल्ति रहेगा. उन्होंने कहा कि स्टेडियम में बाॅक्सिंग, बैडमिंटन, मलखंब, बाॅॅस्केटबाल, वालीबाल, टेनिस, एथलेटिक्स, फुटबाल, क्रिकेट और टेबल टेनिस सहित विभिन्न खेलों के लिए सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है. आगे और इसमें विस्तार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि भारतीय खेल प्राधिकरण से अनुमति मिलने के बाद खेलो इंडिया स्कीम के तहत फुटबाल प्रशिक्षण केन्द्र की भी स्थापना की गई है, जिसमें जिले कई खिलाड़ी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं. उन्होंने खिलाड़ियों को मैदान का बेहतर उपयोग करते हुए जिले का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया.

विजेता खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित

डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. जिसमें विजेता प्रतिभागियों को शील्ड और ट्रैक सूट प्रदान कर सम्मानित किया गया. कबड्डी में पथरिया से दिव्या मरकाम व दल विजेता और लोरमी से रितु पट्टा व दल उपविजेता तथा वालीबाल में लोरमी से इंद्राणी ध्रुव व दल विजेता और मुंगेली से आरती ठाकुर व दल उपविजेता रही. इसी तरह एथलेटिक्स 100 मीटर में लोरमी से बबीता ध्रुव प्रथम, पथरिया से रितु निषाद द्वितीय, मुंगेली से चंचल निर्मलकर तृतीय, एथलेटिक्स लम्बीकूद में पथरिया से अमरीका मरावी प्रथम, मुंगेली से राधा यादव द्वितीय, लोरमी से अंजली तिलगाम तृतीय, एथलेटिक्स ऊंचीकूद से पथरिया से दिव्या मरकाम, लोरमी से अंजली तिलगाम द्वितीय, मुंगेली से खुबन निषाद तृतीय, बाॅक्सिंग में मुंगेली से ममता जोशी प्रथम, लोरमी से पायल कश्यप द्वितीय, लोरमी से पूनम विश्वकर्मा तृतीय और रस्साकस्सी में पथरिया से शीतला साहू व दल विजेता और लोरमी से भुनेश्वरी व दल उप विजेता रही.