Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू ने दाखिल किया नामांकन : दिग्गजों के साथ कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ के साथ रैली निकालकर किया शक्तिप्रदर्शन

 दुर्ग दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू के समर्थन में आज दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भारी...

Also Read

 दुर्ग






दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू के समर्थन में आज दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ के साथ विशाल रैली निकाली गई। जोशीले नारे लगाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं की नामांकन रैली कलेक्टोरेट पहुंची, जहां राजेंद्र साहू ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व केबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया। इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू के प्रस्तावक मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष सीताराम वर्मा और भिलाई चरौदा के महापौर निर्मल कोसरे भी मौजूद रहे।

इससे पहले पुरानी गंज मंडी परिसर में एक जनसभा हुई जिसमें छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, पूर्व मंत्री अनिला भेड़िया, गुरु रुद्र कुमार, पूर्व विधायक अरुण वोरा, आशीष छाबड़ा, गुरदयाल दास बंजारे, प्रतिमा चंद्राकर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रदीप चौबे, बदरुद्दीन कुरैशी, जिला पंचायत अध्यक्ष पुष्पा यादव, पदम कोठारी, लोकसभा वार रूम प्रभारी आरएन वर्मा, दुर्ग के महापौर धीरज बाकलीवाल, रिसाली की महापौर शशि सिन्हा, भिलाई चरौदा के महापौर निर्मल कोसरे, भिलाई के महापौर नीरज पाल, गया पटेल, पूर्व महापौर शंकर लाल ताम्रकार, नीता लोधी, सीजू एंथोनी, मदरसा बोर्ड अध्यक्ष अलताफ अहमद, जेआर साहू, राजेश यादव प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमारी सरकार द्वारा लागू की गई सभी योजनाओं को भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने बंद कर दिया है। यह सर्वहारा समाज के लिए नुकसानदायक है। इन्होंने राजीव गांधी किसान सम्मान योजना बंद कर दिया, जिससे किसानों को परेशानी हो रही है। इन्होंने बेरोजगारी भत्ता बंद कर दिया, इस युवाओं को फर्क पड़ रहा है। इन्होंने गौठान बंद कर दिया जिससे आत्मनिर्भर महिलाओं को फर्क पड़ा।

भूपेश ने कहा कि उनके द्वारा किए गए कार्यों से ये लगता है कि यह सामान्य जन के लिए कोई भी योजना लागू नहीं करना चाहते। जन कल्याणकारी नीतियों से इनका कोई लेना-देना नहीं है। भूपेश बघेल ने कहा कि हर कार्यकर्ता की आवाज से राजेंद्र साहू को टिकट दिया गया है। आज दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों का प्रत्येक कार्यकर्ता राजेंद्र साहू बनकर चुनाव लड़ रहा है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मान के लिए हमें राजेंद्र साहू को जिताकर लोकसभा में भेजना है।

पूर्व विधायक अरुण वोरा ने कहा कि राजेंद्र साहू जन-जन की आवाज है। मिलनसार व्यक्तित्व के धनी राजेंद्र साहू सदैव आम लोगों के बीच उठने बैठने के साथ ही हर वर्ग से राजेंद्र का संबंध है। उनकी छवि निश्चल है। हमें ऐसे व्यक्ति को भारी बहुमत से जिताकर लोकसभा में भेजना है, ताकि हमारे क्षेत्र की आवाज उठाई जा सके। केंद्र की भाजपा सरकार ने सदैव ही छत्तीसगढ़ के साथ छलावा किया है। यहां के जल-जंगल -जमीन पर सदैव आदिवासियों का हक रहा है और इन्होंने आदिवासियों का हक मारा है। हमें सभी वर्ग के लोगों के लिए न्याय की आवश्यकता है और यह न्याय हमें केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनाने से ही मिलेगी।

लोकसभा प्रत्याशी राजेंद्र साहू ने कहा कि एक सामान्य कार्यकर्ता को केंद्रीय नेतृत्व ने जो जवाबदारी दी है, उसके लिए मैं सदैव कांग्रेस नेतृत्व के प्रति ऋणी रहूंगा। 36 सालों से मैं जन सेवा कर रहा हूं। मुझे जिला सहकारी केंद्रीय बैंक का अध्यक्ष बनाया गया ग्रामीण क्षेत्र में कार्य करते हुए लोगों की समस्याओं से अवगत हुआ और मुझे लगता है कि कांग्रेस की सरकार ही हमें न्याय दिला सकती है। बेरोजगारी, महंगाई अपने चरम सीमा पर है, उससे निजात केवल कांग्रेस पार्टी ही दिला सकती है। कांग्रेस की महालक्ष्मी योजना के माध्यम से हम हर घर की महिलाओं को सशक्त समृद्ध करना चाहते हैं, ताकि वह अपने परिवार का भरण पोषण और अपने सपनों को पूरा कर सके। रोजगार के अवसर भी खुलेंगे। युवाओं के लिए केंद्र में 30 लाख रिक्त पदों को भरने का वादा राहुल गांधी ने किया है। कांग्रेस पार्टी की न्याय योजना देश के लोगों में जख्मों पर मरहम का काम करेगी।

    नामांकन के पश्चात राजेन्द्र साहू ने शहर से आये कार्यकर्ताओं के शहर के गंजपारा शनिचरी बाजार गांधी चौक मोती काम्प्लेक्स लुचकी पारा तकिया पारा पोलसाय पारा इंदिरा मार्किट पुराना बस स्टैंड का दौरा किए दौरे के दौरान व्यपारी एवं क्षेत्र के वासियों ने राजेन्द्र साहू का स्वागत किया..