Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


बंधन बैंक के कैशियर ने एक जीवित महिला का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बना कर बीमा कंपनी में क्लेम कर डाला

  सक्ती। छत्तीसगढ़ के सक्ती में बंधन बैंक के कैशियर ने एक जीवित महिला का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बना कर बीमा कंपनी में क्लेम कर डाला और ख...

Also Read

 सक्ती। छत्तीसगढ़ के सक्ती में बंधन बैंक के कैशियर ने एक जीवित महिला का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बना कर बीमा कंपनी में क्लेम कर डाला और खाताधारक द्वारा जमा किए पैसे डेढ़ लाख रुपए को गबन कर लिया। बैंक प्रबंधन से शिकायत के बाद भी कोई सामाधान नहीं निकलने पर पति ने पुलिस में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। 



लोन बंद कराने जमा किये 1 लाख 50 हजार गबन

दरअसल, सक्ती निवासी पुरषोत्तम देवांगन ने बंधन बैंक से दो साल पहले दो लाख का लोन लिया था, जिसकी 8 से 9 किस्त उसके द्वारा पटा दी गई थी। इसके बाद पैसे की व्यवस्था होने पर उसने बची हुई राशि करीब डेढ़ लाख रुपए एकमुस्त जमा कर लोन खाता को बंद करने के लिए बैंक में जमा की थी। जिसे तत्कालीन बैंक कैशियर कमलेश सिंह ने बैंक में जमा ना करके अपने पास रख लिया।

दोबारा लोन की जरूरत पड़ने पर हुआ भंडा फोड़

कुछ महीनों बाद जब दोबारा पुरषोत्तम देवांगन को लोन की जरूरत पड़ी, तो वह बंधन बैंक गया तब उसे जानकारी मिली कि बैंक रिकॉर्ड में उसकी पत्नी (लोन अकाउंट में सहआवेदक) की मृत्यु हो चुकी है। जिसके बाद पुरुषोत्तम ने दस्तावेजों की जांच कराई, तो पता चला कि बैंक कैशियर कमलेश और कुछ कर्मचारियों ने मिलकर उनकी पत्नी का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर बीमा कंपनी से क्लेम कर पुरषोत्तम देवांगन के लोन अकाउंट को बंद कर दिया है। इतना ही नहीं उसके द्वारा जमा की गई एक मुस्त राशि 1 लाख 42 हजार 550 रुपए को बैंक के कैशियर ने गबन कर लिया है।

कई महीनों लगाए बैंक के चक्कर

फर्जीवाड़े की जानकारी मिलते ही खाताधारक ने इसकी शिकायत कई बार बैंक प्रबंधन से की। लेकिन बैंक प्रबंधन द्वारा उसे महीनों चक्कर कटवाते रहे। कई महीनों उनके साथ हुई धोखाधड़ी को नहीं सुधारा गया, तब थक हार कर खाताधारक ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि जल्द ही इसमें संबंधित बैंक कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।