Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


नगर के ह्रदय स्थल पर खाली पड़ी सरकारी जमीन पर रसूखदारों ने कब्जा कर लिया

  बीजापुर।   बीजापुर नगर के ह्रदय स्थल पर खाली पड़ी सरकारी जमीन पर रसूखदारों ने कब्जा कर लिया है. इस संबंध में मीडिया की ओर से ध्यान आकर्षित...

Also Read

 बीजापुर। बीजापुर नगर के ह्रदय स्थल पर खाली पड़ी सरकारी जमीन पर रसूखदारों ने कब्जा कर लिया है. इस संबंध में मीडिया की ओर से ध्यान आकर्षित किए जाने के बाद भी प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई अब तक नहीं की गई है, जिससे कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. 

रसूखदारों ने ITR भवन के पीछे स्थित खाली पड़ी सरकारी जमीन पर कब्जा जमाने वहां लगे सागौन और आम के पेड़ की कटाई कर दी. खसरा नंबर 969 के 0.0110 हेक्टेयर पर किए गए कब्जे वाली जमीन की कीमत करोड़ों में है. इस कवायद के लिए रसूखदारों ने पहले से ही शतरंत की बिसात बिछा चुके हैं. बताया जा रहा है कि रसूखदारों ने कब्जे से पहले पटवारी से लेकर ऊपर के अधिकारियों तक की साठ-गांठ बना ली है.



जानकारों के मुताबिक, यह रसूखदारों के बड़े प्लान का एक छोटा सा हिस्सा है, जिस पर भी कार्रवाई करने से प्रशासनिक अधिकारियों के कांप रहे हाथ-पांव अपने आप में बड़ा संदेश है. दरअसल, रसूखदार नेशनल हाइवे के दोनों ओर कब्जा जमाने की फिराक में है. इस कब्जे का फायदा हर लिहाज से है. लेकिन आलम यही रहा तो माना जा रहा है कि आने वाले समय में मेन रोड़ किनारे किसी भी सरकारी भवन निर्माण के लिए जमीन नही बचेगी.

बीजापुर तहसीलदार डीआर ध्रुव ने मीडिया के सवाल पर बताया कि उन्होंने बीजापुर फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को पत्र जारी कर दिया है. इस पूरे मामले पर बीजापुर फॉरेस्ट विभाग और बीजापुर राजस्व विभाग – दोनों टीमें मिलकर कार्रवाई करेंगे.