Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


दो साल में पूरा नहीं हुआ पुल का काम, बारिश में स्कूली बच्चों को हो रही परेशानी, 40 गांव के ग्रामीणों में आक्रोश

  गरियाबंद. जिले के अमलीपदर सूखा तेल नदी पर 40 गांव के लोगों की सहूलियत के लिए 2022 में 7 करोड़ की लागत से उच्चस्तरीय पुल निर्माण की शुरुवात...

Also Read

 गरियाबंद. जिले के अमलीपदर सूखा तेल नदी पर 40 गांव के लोगों की सहूलियत के लिए 2022 में 7 करोड़ की लागत से उच्चस्तरीय पुल निर्माण की शुरुवात की गई थी. पीडीडब्ल्यूडी के सेतु शाखा के देखरेख में काम शुरू तो हुआ पर दो साल में भी काम पूरा नहीं हो पाया. पांच में से एक भी पिल्हर खड़ा नहीं किया गया है. अब बारिश के दिनों में स्कूली बच्चे जान जोखिम में डालकर पढ़ाई करने जा रहे. वहीं आवाजाही करने वाले हर एक सख्स को खतरा मोल लेना पड़ रहा है.



अमलीपदर को नेशनल हाइवे 130 से जोड़ने वाले इस रपटे पर अब आवाजाही करना किसी दुर्घटना को न्यौता देने के बराबर है. पार जाना मजबूरी है. ऐसे में हर जरूरतमंद इस जानलेवा रास्ता को आवाजाही के लिए मजबूरी में चयन करता है. शिक्षकों को स्कूल जाना हो या हायर सेकेंडरी के बच्चों को स्कूल आना हो, वे जोखिम उठाकर आवाजाही कर रहे हैं. आए दिन हादसे भी हो रहे, कुछ लोगों की जान भी गई, पर मजबूरी के चलते इस पर गुजरना लोगों ने नहीं छोड़ा है.

पुल के अभाव में कारोबार भी ठप

रपटा पार करते हुए छात्राएं गिरी तो उन्हें भीगे कपड़े में ही दिनभर स्कूल में गुजारना पड़ जाता है. पुल के अभाव में इलाके का कारोबार ठप सा हो गया है. लगातार मिल रहे आश्वासन के बाद भी सुविधा के लिए तरस रहे ग्रामीणों में आक्रोश भी देखा गया है. अनदेखी और लापरवाही की हदे पार कर चुकी विभाग इस मामले में कुछ भी कहने से मनाही कर दिया.