Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


कारगिल विजय के 25 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में दिल्ली से द्रास तक 'हार्ट टू ब्रेवहार्ट्स' कार रैली

  भारतीय सेना ने रवाना किया नई दिल्ली. असल बात news.    आज  11  जुलाई ,   को  कारगिल युद्ध में भारत की विजय की  25 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य ...

Also Read


 

भारतीय सेना ने रवाना किया

नई दिल्ली.
असल बात news.   

आज 11 जुलाई, को कारगिल युद्ध में भारत की विजय की 25वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में  दिल्ली क्षेत्र के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल भवनीश कुमार ने करिअप्पा परेड ग्राउंडदिल्ली छावनी से 'हार्ट टू ब्रेवहार्ट्सनामक कार रैली को रवाना किया

'हार्ट टू ब्रेवहार्ट्सकार रैली कारगिल युद्ध वीरों के शौर्यदृढ़ता और बलिदान के प्रति श्रद्धांजलि है। यह कारगिल युद्ध के रजत जयंती समारोह के उपलक्ष्य में मनाई जा रही है। कार रैली को 30 जून 2024 को तनोट सीमा चौकीतेजू और कोच्चि बंदरगाह से एक साथ झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस दौरान नागरिकों की ओर से देश भर के सैनिकोंविशेषकर सीमाओं पर तैनात सैनिकों को संदेश दिए गए।

विभिन्न टीम 9 जुलाई को दिल्ली में एकत्रित हुईं और आज उन्हें झंडी दिखाकर द्रास स्थित कारगिल युद्ध स्मारक के लिए रवाना किया गया। रैली 15 जुलाई 2024 को कारगिल युद्ध स्मारक पर समाप्त होने से पहले 10000 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेगी।

यह रैली मार्ग में पड़ने वाले विभिन्न सैन्य स्टेशनों से होकर गुज़रती है और भारतीय सेना के बहादुर सैनिकों का सम्मान करती है। सभी प्रमुख स्थानों पर ध्वजारोहण और ध्वजारोहण समारोह, सेवारत कर्मियोंदिग्गजोंवीर नारियों और वीर सैनिकों के परिवारजनों और प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में आयोजित किए जा रहे हैं। कारगिल युद्ध के अदम्य प्रदर्शन करने वाले जाबाज़ों और वीर नारियों को सम्मानित किया जा रहा है।

भारतीय सेना के सहयोग से महिंद्रा एंड महिंद्रा द्वारा आयोजित इस रैली में नागरिक अपने संदेश पत्रकवितारेखाचित्र और अन्य रचनात्मक अभिव्यक्तियों के रूप में भेज रहे हैं। जैसे-जैसे यह रैली देश के कोने-कोने से गुजर रही हैकारगिल युद्ध के दौरान साहसबलिदान और देशभक्ति की कहानियां सुनाई जा रही हैं। संपूर्ण भारत में महिंद्रा एंड महिंद्रा के शोरूम से एकत्र किए गए पत्रोंसंदेशों और पोस्टर/फोटोग्राफ के रूप में भी रैली द्वारा संदेश दिए जा रहे हैं। यह अभियान सभी भारतीयों के लिए भारतीय सशस्त्र बलों के प्रति अपनी प्रशंसा और सराहना व्यक्त करने का आह्वान और सुअवसर है।

 

***