Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


पंजाब सरकार देश को मेडल दिलाने वाले खिलाड़ियों को 1-1 करोड़ का ईनाम देगी

  Punjab Government Gives 1cr to Hockey Players : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि भारतीय हॉकी टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते ...

Also Read

 Punjab Government Gives 1cr to Hockey Players : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि भारतीय हॉकी टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक मुकाबले में स्पेन को 2-1 से हराकर पूरे देश का मान बढ़ाया है. इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए टीम को जीत दिलाई और एक नया इतिहास रचा.

गौरतलब है कि भारतीय हॉकी टीम में कप्तान हरमनप्रीत सिंह समेत पंजाब के 10 खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्होंने ओलंपिक में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. हरमनप्रीत सिंह ने पूरे टूर्नामेंट में 10 गोल किए. राज्य सरकार की नीति के अनुसार, इन खिलाड़ियों को एक-एक करोड़ रुपये की नकद पुरस्कार राशि दी जाएगी.



मुख्यमंत्री मान ने इस बात पर जोर दिया कि 52 साल बाद भारत ने ओलंपिक में हॉकी में लगातार दो बार पदक जीते हैं. भारतीय टीम ने पहले टोक्यो और अब पेरिस ओलंपिक में लगातार पदक हासिल किए हैं. इससे पहले, भारत ने 1968 में मैक्सिको और 1972 में म्यूनिख में लगातार दो पदक जीते थे.

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि यह ऐतिहासिक जीत राष्ट्रीय खेल के पुराने गौरव की पुनर्स्थापना की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है. पूरी टीम ने स्पेन के खिलाफ इस शानदार जीत से पूरे देश को गर्व महसूस कराया है, और यह जीत खेल के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखी जाएगी. इस टीम ने एक बार फिर देश के महान हॉकी खिलाड़ियों की गौरवशाली विरासत को बरकरार रखा है.