Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


मरीजों की जान से खिलवाड़, 108 एंबुलेंस का GPS बंद कर देते हैं चालक, निजी एंबुलेंस के लिए मजबूरन चुकानी पड़ रही मोटी रकम

  तखतपुर।   तखतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों के जान से खिलवाड़ हो रहा है। 108 एंबुलेंस कर्मियों की मिलीभगत से एंबुलेंस सेवा का ग...

Also Read

 तखतपुर। तखतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों के जान से खिलवाड़ हो रहा है। 108 एंबुलेंस कर्मियों की मिलीभगत से एंबुलेंस सेवा का गोरखधंधा चल रहा है, जिससे मरीजों को आपातकालीन सेवाओं के लिए भटकना पड़ रहा है। 108 कर्मियों द्वारा जीपीएस में छेड़छाड़ कर मरीजों को प्राइवेट एंबुलेंस में ले जाया जा रहा है, जिससे परिजनों को मोटी रकम चुकानी पड़ रही है वहीं जिम्मेदार अधिकारी मौन बने हुए हैं। इस मामले की शिकायत बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण से की गई है।

बता दें कि तखतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक सड़क दुर्घटना में घायल युवक को इलाज के लिए लाया गया। डॉक्टरों ने उसे बेहतर इलाज के लिए सिम्स अस्पताल बिलासपुर रेफर किया, लेकिन 108 एंबुलेंस के लिए कॉल करने के बावजूद एंबुलेंस नहीं आई। मरीज के परिजन घंटों इंतजार करते रहे और अंततः बिलासपुर से 108 एंबुलेंस मरीज को लेने तखतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची।

मरीज की बहन रजनी गंधर्व ने बताया कि उनके भाई को सड़क दुर्घटना में गंभीर चोटें आई थीं और डॉक्टरों ने उसे बिलासपुर सिम्स अस्पताल रेफर किया था। परिजनों ने 108 एंबुलेंस के लिए कॉल किया, लेकिन घंटों इंतजार के बाद भी एंबुलेंस नहीं आई। बाद में पता चला कि 108 एंबुलेंस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पीछे खड़ी थी। इस मामले की शिकायत परिजनों ने अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारियों से की और बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण से भी लिखित शिकायत की।

108 एंबुलेंस की GPS सिस्टम से की जा रही छेड़छाड़

इस दौरान अस्पताल में मौजूद युवा आयुष सिंह ठाकुर ने बताया कि मरीज के परिजन 108 एंबुलेंस के लिए घंटों इंतजार कर रहे थे, जबकि प्राइवेट एंबुलेंस उनसे लगातार संपर्क कर रही थी। जांच में पता चला कि प्राइवेट एंबुलेंस संचालक 108 कर्मी का भाई है, जो परिजनों से संपर्क कर रहा था। 108 कर्मियों ने पैसों के लालच में एंबुलेंस के जीपीएस सिस्टम से छेड़छाड़ की थी, जिससे एंबुलेंस उपलब्ध नहीं हो रही थी।

बीएमओ ने कार्रवाई का दिया अश्वासन

तखतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ उमेश साहू ने कहा कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए दोषियों की जांच की जाएगी और उचित कार्रवाई की जाएगी। मामले की गंभीरता को देखते हुए बिलासपुर कलेक्टर और जिला स्वास्थ्य अधिकारी से शिकायत की गई है ताकि क्षेत्र के लोगों को सुचारू रूप से 108 आपातकालीन एंबुलेंस सुविधा मिल सके और दोषियों पर सख्त कार्रवाई हो।