Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर श्रमिकों की समीक्षा की अनुविभागीय अधिकारी विशेष अभियान 10 सितंबर के इनसाइड रेवेन्यू रिलेटेड एपिसोड का उपयोग करें -कलेक्टर कैमरा चौधरी राजस्व एपिसोड्स में हुई देरी तो कीसियं केस

असल बात  कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर नॉच की समीक्षा की अनुविभागीय अधिकारी विशेष अभियान 10 सितंबर इनसाइड रेवेन्यू रिलेटेड का उप...

Also Read

असल बात 

कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर नॉच की समीक्षा की

अनुविभागीय अधिकारी विशेष अभियान 10 सितंबर इनसाइड रेवेन्यू रिलेटेड का उपयोग करें -कलेक्टर कैमरा चौधरी चौधरी

राजस्व में हुई एपिसोड में देरी तो कैसे करें केस



दुर्ग कलेक्टर संग्रहालय रिचा प्रकाश चौधरी ने आज कलेक्टरेट सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक में उन्होंने सभी अनुविभागीय अधिकारियों से विशेष अभियान राजस्व 10 सितंबर 2024 के तहत राजस्व संबंधी प्रकरणों पर निर्देश दिए। मिशिगन भूमि पर साझीदार धान की हड्डी की जानकारी होने पर श्री अरविद एक्का की जांच के निर्देश दिये गये हैं। 

बैठक में कलेक्टर ने जिले में राजस्व से संबंधित होने वाली जगहों की गहन समीक्षा की। उन्होंने सभी राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों, राजस्व से राजस्व, एसोसिएटेड सहयोगियों के मामलों की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश देते हुए एसएंडएम एपिसोड्स को शीघ्र पूरा करने को कहा। उन्होंने सामोआम नाम ट्रांसमैन फ्रेमवर्कडिविजन के बारे में जानकारी लेकर नंबरदार के साथ पटवारी से सहयोग कर अकाउंटेंट के कार्य को सुनिश्चित करने की बात कही। बैठक में कलेक्टर ने बटवारा, डेनमार्क, व्यापमंथन, फाउंडेशन, खाता डिवीजन सहित सभी प्रकरणों में राजस्व स्थिति का विस्तार से समीक्षा की।

कलेक्टर ने मुख्यमंत्री जनदर्शन एवं कलेक्टर जनदर्शन के अंतर्गत राजस्व एसोसिएटेड शेयरधारकों को शीघ्रता से लागू करने के निर्देश दिये। इसके अलावा मानचित्र बॅटेशन के कार्य के संबंध में दोस्तों को निर्देश दिया गया कि मैदानी क्षेत्र का निरीक्षण कर जमीन की वस्तु स्थिति की जांच की जाए एवं बॅटेशन का मानचित्र भी सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने ज़म से कब्ज़ा हटाने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा उन्हांने भू-अर्जन के एपिसोड्स एवं डॉक्यूमेंट्री, भारतमाला प्रोजेक्ट, राजस्व पुस्तक भंडार 6-4 के एपिसोड्स का भी संचालन करने के निर्देश दिए गए हैं, जिससे प्रभावित लोगों को स्मारकों में किसी भी प्रकार की देरी न हो। उन्होंने सभी सहायक सहायक भू-अभिलेख (एएसएलआर) को अपने-अपने दस्तावेजों की जांच करने के निर्देश दिए। रावटे भू-अभिलेख में सुधार करने के निर्देश। अनुविभागीय अधिकारी ने विशेष सचिवों को सह-संगठन भू-अभिलेखागार प्रकरणों को स्थापित करने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी तमिल मानचित्र मीन कार्य को शीघ्र करने के बाद मूल कार्यालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। विशेष रूप से अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि भू-अर्जन एसोसिएटेड रूम के एपिसोडों को अंकित कर सूचित किया जाये। साथ ही राजस्व कार्यक्रमों में किसी भी प्रकार की विविधतापूर्ण विविधताओं पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने रिलेटेड एपिसोड का स्वामित्व 15 सितंबर 2024 तक जाने को कहा। को लेकर राजस्व सोलरोइक ने सभी व्यावसायिक एवं औद्योगिक उद्योगों से राजस्व कर सुनिश्चित करने की मांग की।

   रजिस्ट्रार ने यह कहते हुए निर्देशित किया कि संग्रहालय भूमि अदला को किसी भी सूरत में स्थानांतरित नहीं किया जाना चाहिए। ग्रामीण क्षेत्र में कोटवार के माध्यम से नोटिस दिया जाए और जहां कोटवार नहीं है वहां जाने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक के दौरान निगम आयुक्त श्री अरविंद एक्का, नगर निगम आयुक्त श्री देवेश ध्रुव, सहायक आयुक्त श्री एम. टैगोर, अपर कलेक्टर बजरंग वेगास, अभियोजक श्री हरवंश सिंह मिरी, संयुक्त निगमायुक्त मुकेश रावटे एवं वीरेंद्र सिंह, उप आयुक्त श्री उत्तम ध्रुव, लवकेश ध्रुव, सोनल डेविड व प्रदर्शनकारियों के साथ अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।