Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


पुल की मांग अब तक पूरा नहीं, नदी में बहने से 15 दिन में 10 लोगों की हो चुकी मौत

  भानुप्रतापपुर.  छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं. बच्चे जान जोखिम में डाल स्कूल जा रहे हैं. कांकेर जिले में बीते 15 दिनों...

Also Read

 भानुप्रतापपुर. छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं. बच्चे जान जोखिम में डाल स्कूल जा रहे हैं. कांकेर जिले में बीते 15 दिनों में 10 लोगों की नदी-नाले में बहने से मौत भी हो चुकी है. बता दें कि कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर विकासखंड के ग्राम रानी डोंगरी प्राथमिक शाला के बच्चे 3 किमी दूर नदी को पार कर गावड़े पारा स्कूल पढ़ने जाते हैं. इस नदी को पार कर शिक्षा ग्रहण करना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है, परंतु पालकों और बच्चों की मजबूरी है. वे अपनी जान दांव पर लगाकर स्कूल जा रहे.

इस नदी पर पुल की मांग कई वर्षों से की जा रही है पर सरकार कोई सुध नहीं ले रही. पिछली सरकार में पूर्व CM के भानुप्रतापपुर में हुए जनदर्शन में भी ग्रामीण पुलि की मांग कर चुके हैं. स्कूली बच्चों के आलावा मरीजों के लिए भी यह बड़ी समस्या है. बता दें कि पूरे बरसात के समय गावड़े पारा टापू बना रहता है.


सरकार को ग्रामीणों की मांग पर विचार कर नवनिहालों की प्राथमिक शिक्षा उपलब्ध कराने की जरूरत है. क्षेत्र के ग्रामीणों का कहना है कि पुल का निर्माण जल्द किया जाए. अइसे पढ़बो तो कइसे बढ़बो.