Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


फ्रेशर पार्टी में छात्र-छात्राओं ने दी मनमोहक प्रस्तुति

  भिलाई . असल बात news.   एंटी रैगिंग सेल एवं छात्रसंघ के संयुक्त तत्वाधान में स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में नवप्रवेशी छात्...

Also Read

 


भिलाई .

असल बात news.  

एंटी रैगिंग सेल एवं छात्रसंघ के संयुक्त तत्वाधान में स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में नवप्रवेशी छात्रों का स्वागत समारोह का आयोजन किया गया जिसका उद्देश्य विद्यार्थियों के मन से रैगिंग के भय को दूर करना व सीनियर व जूनियर छात्रों के मध्य तारतम्य स्थापित करना है जिससे विद्यार्थी नवप्रवेशी छात्र पढ़ाई, प्रैक्टिकल, एसाईमेंट आदि में सहायता ले सके उनकी झिझक दूर हो सके।

बीएससी तृतीय वर्ष के छात्र आयुष हिमांशु साहू ने वरिष्ठ छात्रो की ओर से कहा जब हमारे घर में नया सदस्य आता है तो हम उनका स्वागत करते है नवप्रवेशी छात्र हमारे महाविद्यालय के नये सदस्य है इसके स्वागत व सम्मान के लिए हम “फ्रेशर” कार्यक्रम का आयोजन कर रहे है जिससे नये छात्र हमसे घूलमिल सकें व अपनी समस्याओं से हमें अवगत करा सकें।

महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. दीपक शर्मा ने वरिष्ठ छात्रों को कार्यक्रम आयोजन के लिए बधाई दी। 


प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने नवप्रवेशी छात्रों से कहा वे भयमुक्त होकर महाविद्यालय में रहे यहां रैगिंग की समस्या नहीं है, प्राध्यापक हमेशा विद्यार्थियों की सहायता के लिए तैयार रहते है। फ्रेशर पार्टी से विद्यार्थियों में मौजूद प्रतिभा का पता चलता है व जूनियर व सीनियर के बीच अच्छा समन्वय बनाने में सहायक होता है। समझ बढ़ती है व सहयोग की भावना विकसित होती है।

विभिन्न संकायों से नवप्रवेशित विद्यार्थियों ने मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। एकता सिन्हा बीए तृतीय वर्ष द्वारा प्रस्तुत गणेश वंदना नृत्य से कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ। मेघा ठाकुर बीए प्रथम वर्ष ने शायरी व कविता सुना लोगों का मन मोह लिया। दीप्ती व गोपिका के द्वारा फ्यूजन नृत्य प्रस्तुत करते ही महाविद्यालय सभागार तालियों की गड़गडाहट से गूंजायमान हो उठा। नवप्रवेशी विद्यार्थियों ने रैंप वॉक किया, चयन ठाकुर ने एकपल का जीना नृत्य प्रस्तृत कर लोगों को थिरकने के लिए मजबूर कर दिया। फ्रिज डांस तीन राउंड में संपन्न हुआ जिसका आनंद सभी ने उठाया सभी साथ में नृत्य करते नजर आये जैसे ही संगीत बंद हुआ सबको “फ्रिज हो जाना था” जो हिला वह टीम से बाहर, बीकॉम तृतीय वर्ष के विनम्रता समूह ने नृत्य प्रस्तुत कर लोगों को झूमने के लिए मजबूर कर दिया। कार्यक्रम की श्रृंखला देर तक चलती रही, एक-एक कर विद्यार्थी आते गये अपना परिचय दिया व साथ ही साथ अपनी रूचियों के बारे में बताया व अपनी प्रतिभा का परिचय नृत्य, गीत, शायरी, मिमिक्रि के रूप में दिया। महाविद्यालय प्रांगण मधुर स्वर लहरियों व तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा।

रंग-बिरंगे लिबासों में सजे विद्यार्थियों का उल्लास देखते ही बनता था इस “फ्रेशर पार्टी” के लिये डेªस कोड रखा गया जिसमें जुनियर के लिये एथिक- साड़ी, सूट, द्वितीय वर्ष के लिए गाउन या एथिक, तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों के लिये वेस्टन वियर या गाउन व लड़कों के लिये फॉर्मल शर्ट-पेंट। विद्यार्थियों का कपड़ों के चयन में भारतीय व पाश्चात्य संस्कृति का अद्भूत सामंजस्य दिखाई दिया।

मिस्टर फ्रेसर का ताज बीकॉम प्रथम वर्ष मोनाल, बीए प्रथम वर्ष यश, बीसीए प्रथम वर्ष अमन, बीबीए प्रथम वर्ष से शेख अनस व मिस फ्रेसर का ताज बीकॉम प्रथम वर्ष से तृप्ति, बीए प्रथम वर्ष मेघा ठाकुर, साईंस – अमृता, बीसीए प्रथम वर्ष मुनमुन ठाकुर, बीबीए प्रथम वर्ष से तेजस्वनी।  टाईटल ऑलराउंडर – चयन, पिंकी बाघ।मिस्टर हैंडसम – चाहत, मिस गार्जियस- दिशा, मिस्टर ईब – आदिल मिस ईब - तोशिका। 

नये छात्रों का स्नेहपूर्ण स्वागत ने छात्रों में आत्मविश्वास भर दिया साथ ही उनकी रचनात्मक को एक मंच मिला, रैंप वॉक, पारंपरिक, प्यूजन और आधुनिक नृत्य, लुभावने गीतों का प्रदर्शन और स्वागत की शानदार सजावट जैसे कई रोमांचक कार्यक्रमों के कारण फ्रेसर डे, एक भावपूर्ण अनुभव बन गया। 

फ्रेशर पार्टी की सफलता के पीछे छात्रों की कड़ी मेहनत टीम के सदस्यों के बीच तालमेल, समर्पण शामिल होती है जिसमें प्रत्येक वरिष्ठ छात्रों ने कड़ी मेहनत से कार्यक्रम का सफल आयोजन कर नवप्रवेशी छात्रों के मन में अपनी जगह बनाई व अपनी प्रतिभा की छाप छोड़ी साथ ही सभी विद्यार्थियों ने साथ-साथ भरपूर आनंद उठाया व नवप्रवेशी विद्यार्थियों को महाविद्यालय का हिस्सा होने का एहसास दिलाया। इसमें महाविद्यालय प्रबंधन ने भी अपना पूर्ण सहयोग दिया। 

कार्यक्रम में मंच संचालन आयुष, हिमांषु साहू व विनम्रता दुग्गा ने किया। वेदिका लाड, साहिल कटझोरी, आयुषी, पायल वर्मा बीकॉम तृतीय वर्ष, गुरलीन कौर बीबीए, शीतल साहू बीए तृतीय वर्ष, कमलदीप बीसीए तृतीय वर्ष ने कार्यक्रम आयोजन में विशेष सहयोग प्रदान किया।