Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


छत्तीसगढ़ के विकास में विभागाध्यक्ष कार्यालय की अहम भूमिका,शासकीय सेवक, अपनी जिम्मेदारियां का अच्छे से निर्वहन कर राज्य के विकास में निभा सकते हैं बड़ी भूमिका - डॉ प्रियंका शुक्ला

  रायपुर  . असल बात न्यूज़.  किसी भी राज्य के विकास में,वहां की प्रगति में शासकीय कर्मचारियों की बड़ी भूमिका होती है. शासकीय कर्मचारी शांतिप...

Also Read

 


रायपुर  .

असल बात न्यूज़. 

किसी भी राज्य के विकास में,वहां की प्रगति में शासकीय कर्मचारियों की बड़ी भूमिका होती है. शासकीय कर्मचारी शांतिपूर्ण वातावरण में सकारात्मक भूमिका के साथ काम करें तो किसी भी राज्य की प्रगति को कतई रोका नहीं जा सकता. ऐसे में जब सीनियर अधिकारी, अपने सहयोगी अधिकारियों कर्मचारियों को कर्तव्यों का जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन करने,आम लोगों की समस्याओं को निराकरण करने में तत्पर रहकर,प्रदेश के विकास में भूमिका निभाने का आह्वान करें, तो वहां काम करने का आशानुकूल वातावरण बनता जाता है. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नोडल अधिकारी डॉक्टर प्रियंका शुक्ला ने संचालन में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण किया और इस अवसर पर उन्होंने, शासकीय सेवकों से अपनी जिम्मेदारियां का बेहतरीन तरीके से निर्माण करते हुए प्रदेश के विकास में उल्लेखनीय भूमिका निभाने का आह्वान किया है. निश्चित रूप से इससे यहां, काम करने का एक अनुकूल वातावरण  तैयार होता नजर आएगा.

नवा रायपुर  इंद्रावती भवन परिसर में हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस समारोह  बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर संचालक, पशु पालन ,तकनीकी शिक्षा विभाग एवं नोडल अधिकारी इंद्रावती भवन डॉ प्रियंका शुक्ला ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. सभी उपस्थित कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा राष्ट्रीय गान गाकर देश के 78 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्र के प्रति सम्मान व देश प्रेम की भावना प्रकट की गयी।

इस अवसर पर नोडल अधिकारी डॉ प्रियंका शुक्ला कॉल बोधन अपने आप में अलग रहा. उन्होंने अपने उद्बोधन में सभी कर्मचारियों, उनके परिजनों व सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएँ देते हुए उनमें काम करने का नया उत्साह भरने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास में विभागाध्यक्ष कार्यालय की अहम भूमिका है। शासन के विभिन्न योजनाओं के कार्ययोजना  बनाने के साथ ही क्रियान्वयन कराने की प्रमुख रूप से विभागाध्यक्ष कार्यालय का योगदान रहता है। इस अवसर पर श्री कमल वर्मा प्रांतीय संयोजक छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने अपने उद्बोधन में कहा कि इस दिन देश   को अंग्रेजी हुकूमत से आजादी मिली थी। देश की आजादी में शहीद असंख्य स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उनके बलिदान को याद करते हुए आपसी भाईचारा के साथ उनके सपनों के अनुरूप समृद्ध भारत के निर्माण में प्रदेश के कर्मचारियों को योगदान करने की अपील की गई।

इस अवसर पर  श्री जय कुमार साहू,श्री तिलक शोरी,श्री दिलदार सिंह मरावी, श्री के के ध्रुव,श्री मनकू ध्रुव, श्री सत्येंद्र देवांगन, श्री भूपेंद्र पांडेय,श्रीमती जगदीप बजाज सहित  बड़ी संख्या में कर्मचारी-अधिकारी उपस्थित रहे।