Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


शराब घोटाले के मुख्य आरोपी अनवर ढेबर को उप्र से रायपुर लाई ईडी, न्यायालय में किया जाएगा पेश..

  रायपुर।   छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित 2 हजार करोड़ से अधिक के शराब घोटाले के मुख्य आरोपी अनवर ढेबर और अरुणपति त्रिपाठी को लेकर प्रवर्तन निदेशाल...

Also Read

 रायपुर। छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित 2 हजार करोड़ से अधिक के शराब घोटाले के मुख्य आरोपी अनवर ढेबर और अरुणपति त्रिपाठी को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आज रायपुर पहुंची. शराब घोटाला और नकली होलोग्राम प्रकरण की पूछताछ करने के लिए मेरठ जेल से अनवर ढेबर और एपी त्रिपाठी को रायपुर लाया गया है. आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. 



ईओडब्ल्यू ने शराब घोटाले में अनवर को गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद न्यायिक रिमांड पर रायपुर जेल भेजा था. इस बीच हाई कोर्ट से जमानत के बाद 19 जून को जेल से अनवर के बाहर आते ही उप्र एसटीएफ की टीम प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई थी. वहीं, न्यायिक रिमांड पर जेल भेजे गए एपी त्रिपाठी को भी साथ लेकर गई थी, जहां दोनों मेरठ जेल में बंद थे.


दोनों आरोपियों के अलावा अन्य के खिलाफ भी नोएडा में नकली होलोग्राम का केस दर्ज है. इसी केस में पूछताछ के सिलसिले में प्रोडक्शन के आधार पर अनवर ढेबर को रायपुर लाया गया है. न्यायालय से रिमांड मिलने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दोनों से पूछताछ करेगी. दोनों को मेरठ के जिस जेल से लाया गया है, वहां लगाए गए सीसीटीवी कैमरा, वाइस रिकार्डर और जीपीएस की निगरानी अधिकारी कर रहे हैं.

शराब घोटाला की तथाकथा

छत्तीसगढ़ में शराब घोटाला करीब 2500 करोड़ रुपये का है. 2019 से 2022 तक राज्य में नकली होलोग्राम लगाकर अवैध तरीके से शराब घोटाला किया गया है. ईडी के डर से ही नकली होलोग्राम, डिस्टलरियों को वितरण, खाली बोतल और अवैध शराब की बिक्री के माध्यम से राज्य सरकार को करीब 2500 करोड़ रुपये की आर्थिक क्षति पहुंचाई है.