Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


सुरक्षा तंत्र को सुदृढ़ बनाने में जंगल वारफेयर कॉलेज कारगर: उप मुख्यमंत्री श्री शर्मा,कांकेर स्थित जंगलवार महाविद्यालय का मुआयना किया

  *जवानों के प्रशिक्षण के बारे में जानकारी ली* रायपुर . असल बात news.   उप मुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा आज कांकेर स्थित काउंटर टेरेरिज्म एंड ...

Also Read

 

*जवानों के प्रशिक्षण के बारे में जानकारी ली*





रायपुर .

असल बात news.  

उप मुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा आज कांकेर स्थित काउंटर टेरेरिज्म एंड जंगल वारफेयर महाविद्यालय पहुंचकर वहां जवानों को दिए जा रहे प्रशिक्षण के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि यह महाविद्यालय देश एवं राज्य की सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए बहुत ही कारगर है। हमारे जवान हर मोर्चे में विभिन्न परिस्थितियों से निबटने के लिए यहां प्रशिक्षित हो रहे हैं। श्री शर्मा ने इस मौके पर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे जवानों से मिले और उनका उत्साहवर्धन किया।  

उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा को, जंगल वारफेयर कॉलेज के प्रभारी डीआईजी श्री एस. एल बघेल ने पावर प्वाइंट प्रजेन्टेशन के माध्यम से प्रशिक्षण कार्यक्रमों और पुलिस एवं रक्षा के प्रशिक्षणार्थियों को दिए जाने वाले प्रशिक्षण एवं गुरिल्ला युद्ध तकनीक के सभी पहलुओं के बारे में जानकारी दी। दुर्गम पहाड़ियों, घने जंगलों और पहुंचविहीन क्षेत्रों में प्रतिरक्षा से संबंधित अभ्यासों के संबंध में यहां प्रदर्शित लघु फ़िल्म का भी श्री शर्मा ने अवलोकन किया। इसके पश्चात उपमुख्यमंत्री महाविद्यालय के म्यूजियम गए और वहां छत्तीसगढ़ राज्य के प्रमुख माओवादी घटनाक्रम से अवगत हुए। 

उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने जंगलवार कॉलेज के सभी प्रशिक्षण स्थलों पर जाकर विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रम का प्रशिक्षार्थियों के डेमो अभ्यास का अवलोकन किया। उन्होंने जंगल वारफेयर कॉलेज में जवानों को दिए जा रहे प्रशिक्षण की सराहना की। इस अवसर पर आई.जी. बस्तर संभाग श्री सुन्दरराज पी., वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री आई. के. एलेसेला, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा ठाकुर सहित पुलिस विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।