Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


यह दुर्भाग्यपूर्ण कि, जो लोग एक बार सत्ता में थे, वे राष्ट्र-विरोधी बातें फैला रहे हैं और हमारे लोकतंत्र को चुनौती दे रहे हैं-उपराष्ट्रपति

        नई दिल्ली   . असल बात न्यूज़. उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे लोकतंत्र औ...

Also Read

 

 

 

 नई दिल्ली   .

असल बात न्यूज़.

उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे लोकतंत्र और राष्ट्रवाद की भावना के लिए चुनौतियाँ उन लोगों से उत्पन्न हो रही हैं जो कभी शासन या सत्ता के पदों पर थे। उन्होंने कहा, "संकीर्ण पक्षपातपूर्ण हितों को साधने के लिए वे राष्ट्र विरोधी बातें फैलाने और हमारे महान लोकतंत्र की तुलना पड़ोस की व्यवस्था से करने की हद तक चले जाते हैं।"

युवाओं को सावधान करते हुएश्री धनखड़ ने कहा कि ये लोग अपने वास्तविक इरादों को छिपाकर और इस देश की तेजी से हो रही अभूतपूर्व वृद्धि से नजर फेरकर हमें गुमराह करने का हर संभव प्रयास करते हैं। भारत का आर्थिक उत्थान और राष्ट्रों के वैश्विक समुदाय में इसकी अभूतपूर्व वृद्धि देखने लायक है।उन्होंने भारत के स्थिर लोकतंत्र और पड़ोसी देशों की प्रणालियों के बीच तुलना की कड़ी आलोचना की और सवाल किया, "क्या हम कभी तुलना भी कर सकते हैं?" उपराष्ट्रपति ने युवाओं से इस तरह की कहानियों के खिलाफ खड़े होने का आग्रह किया और उनसे इन हानिकारक तुलनाओं को बेअसर करने, रद्द करने और उजागर करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि सबसे बड़े और सबसे जीवंत लोकतंत्र के रूप में भारतजिसका नेतृत्व लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री कर रहे हैंको इस तरह की अपमानजनक टिप्पणियों का शिकार नहीं होना चाहिए। "यह विचार यहां के राष्ट्रराष्ट्रवाद और लोकतंत्र में विश्वास करने वाले किसी भी व्यक्ति के मन में कैसे आ सकता है?" उन्होंने ऐसी कहानियों की निंदा करते हुए इसे "कायरतापूर्ण" और "शब्दों से परे" बताया।

आज देहरादून में सीएसआईआर-आईआईपी में छात्रों और शिक्षकों को संबोधित करते हुएश्री धनखड़ ने मानवता के सामने जलवायु परिवर्तन और प्राकृतिक आपदाओं की आसन्न चुनौती को रेखांकित किया।