Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम ने दिल्ली में नवनियुक्त राज्यपाल रमेन डेका से और केन्द्रीय जनजातिय कार्य मंत्री जुएल ओराम से की सौजन्य मुलाकात

      नई दिल्ली,छत्तीसगढ़ . असल बात न्यूज़. कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री श्री रामविचार नेताम ने आज अपने दिल्ली प्रवास के दौरान छत्तीसग...

Also Read

   



 नई दिल्ली,छत्तीसगढ़ .

असल बात न्यूज़.

कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री श्री रामविचार नेताम ने आज अपने दिल्ली प्रवास के दौरान छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त राज्यपाल महामहिम  रमेन डेका से दिल्ली में सौजन्य मुलाकात की। मंत्री श्री नेताम ने राज्यपाल श्री डेका को छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बनने पर बधाई और शुभकामनाएं दी।वहीं उन्होंने  केन्द्रीय जनजाति कार्य मंत्री श्री जुएल ओराम से भी सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री श्री ओराम से छत्तीसगढ़ में अनुसूचित जाति-जनजाति सहित कमजोर व पिछड़े वर्गाें के विकास के संबंध में विस्तार से चर्चा की।

आदिम जाति मंत्री श्री नेताम ने इस दौरान केन्द्रीय जनजातीय कार्य मंत्री श्री जुएल ओराम से प्रधानमंत्री आदि आदर्श ग्राम योजना के तहत वर्ष 2022-23 शेष राशि 74 करोड़ 69 लाख 27 हजार रूपए जारी करने का अनुरोध किया। इस योजना के लिए वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 1653 करोड़ 71 लाख 20 हजार रूपए का प्रावधान किया गया था। 

मंत्री श्री नेताम ने इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री श्री ओराम से आदिवासी उप योजना के विशेष केन्द्रीय सहायता योजना के तहत 162 करोड़ रूपए और छत्तीसगढ़ राज्य में संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में गुणात्मक शिक्षा के लिए 55 करोड़ 14 लाख 35 हजार रूपए के प्रस्तावों को वर्ष 2024-25 में शामिल कर स्वीकृति प्रदान करने का भी अनुरोध किया। 

मंत्री श्री नेताम ने मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा विशेष तौर पर बस्तर संभाग के माओवाद से प्रभावित पांच जिलों में चलाए जा रहे नियद नेल्लानार योजना, प्रदेश के विशेष पिछड़ी जनजातीय समुदाय को समाज के मुख्य धारा में लाने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मंशा अनुरूप संचालित प्रधानमंत्री जनमन योजना की प्रगति सहित इन वर्गाें के लिए केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी।