Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


Nhm में मितानिनों का संविलियन, विधायक गजेंद्र से मिलकर सरकार का जताये आभार

दुर्ग दुर्ग। सरकार की सभी योजनाओं को घर घर तक पहुंचाने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले मितानिनों को विष्णुदेव साय सरकार ने स्वास्थ्य विभ...

Also Read

दुर्ग


दुर्ग। सरकार की सभी योजनाओं को घर घर तक पहुंचाने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले मितानिनों को विष्णुदेव साय सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में संविलियन कर दिए है, अब सीधे तौर पर विभाग से जुड़कर काम करेंगे जिसका फायदा जनता को मिलेगा। आज बड़ी संख्या में मितानिन विधायक गजेंद्र यादव से मिलकर सरकार का आभार जताये। 

        गौरतलब है की स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्थ रखने में मितानिनों महत्वपूर्ण भूमिका रहती है, सरकार की स्वास्थ्य विभाग की योजनाएं इन्ही के माध्यम से घर घर तक पहुंचती है। इतने वर्षो तक इन्हे काम के एवज में वेतन एनजीओ के माध्यम से प्राप्त होता था, किसी प्रकार की समस्या होने पर कोई सुनवाई नहीं होती थी अब विष्णुदेव सरकार द्वारा इनका संविलियन कर दिया गया है, अब मितानिनों के कामकाज का संचालन जिला स्वास्थ्य विभाग के एनएचएम से होगा। 

        मितानिन कार्यक्रम के सदस्य मितानिन, मितानिन प्रशिक्षक, ब्लाक समन्वयक, स्वस्थ पंचायत समन्वक, एरिया कोआर्डिनेटर, हेल्प डेस्क फैसिलेटर को विष्णुदेव सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में संविलियन करने पर मितानिनों ने विधायक गजेंद्र यादव से मिलकर सरकार का आभार जताया। 

         इस दौरान चमेली साहू, यशोदा जोशी, मनीषा रत्नाकर, हेमा बघेल, उर्मिला साहू, रेणु साहू, पुष्पा चौबे, मंजू, निर्मला निषाद, योगेश्वरी निषाद, भानुमति सहित शहरी एवं ग्रामीण के मितानिन उपस्थित रहे