Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा के भुवनेश्वर में महिला-केंद्रित सबसे बड़ी योजना 'सुभद्रा' का शुभारंभ किया,10 लाख से अधिक महिलाओं के बैंक खातों में धनराशि अंतरण भी

  2800 करोड़ रुपए से अधिक की रेलवे परियोजनाओं का शिलान्यास और राष्ट्र को समर्पित  1000 करोड़ रुपए से अधिक की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं क...

Also Read

 


2800 करोड़ रुपए से अधिक की रेलवे परियोजनाओं का शिलान्यास और राष्ट्र को समर्पित 

1000 करोड़ रुपए से अधिक की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास 


 नई दिल्ली.

असल बात न्यूज़.   

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज ओडिशा के भुवनेश्वर में ओडिशा सरकार की प्रमुख योजना 'सुभद्रा' का शुभारंभ किया। यह महिला-केंद्रित सबसे बड़ी योजना है और इसके अंतर्गत 1 करोड़ से अधिक महिलाओं के शामिल होने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री ने 10 लाख से अधिक महिलाओं के बैंक खातों में धन राशि का अंतरण भी किया। ​​श्री मोदी ने 2800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली रेलवे परियोजनाओं की आधारशिला रखी और उन्हें राष्ट्र को समर्पित किया, तथा 1000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री ने लगभग 14 राज्यों के पीएमएवाई-जी के तहत लगभग 10 लाख लाभार्थियों को सहायता की पहली किस्त जारी की, देश भर से पीएमएवाई (ग्रामीण और शहरी) के 26 लाख लाभार्थियों के लिए गृह-प्रवेश समारोह में हिस्सा लिया और पीएमएवाई (ग्रामीण और शहरी) लाभार्थियों को घर की चाबियां सौंपी।

 इसके अलावा, उन्होंने पीएमएवाई-जी के लिए अतिरिक्त परिवारों के सर्वेक्षण के लिए आवास+2024 ऐप और प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी (पीएमएवाई-यू) 2.0 के परिचालन दिशानिर्देश भी जारी किए।

प्रधानमंत्री ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए आज के कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए उनका आभार व्यक्त किया और कहा कि लोगों और भगवान जगन्नाथ की सेवा करने का अवसर तब मिलता है, जब भगवान का आशीर्वाद मिलता है।

प्रधानमंत्री ने गणेश उत्सव और आज अनंत चतुर्दशी और विश्वकर्मा पूजा के शुभ अवसर का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का एकमात्र ऐसा देश है जहां भगवान विश्वकर्मा के रूप में कौशल और श्रम की पूजा की जाती है। उन्होंने इस अवसर पर अपनी शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे पवित्र अवसर पर उन्हें ओडिशा की माताओं और बहनों के लिए सुभद्रा योजना शुरू करने का अवसर मिला है।

प्रधानमंत्री ने आज भगवान जगन्नाथ की धरती से देशभर में 30 लाख से अधिक परिवारों को पक्के मकान सौंपे जाने का जिक्र किया और बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में 26 लाख और शहरी क्षेत्रों में लाख मकान सौंपे गए हैं। श्री मोदी ने आज ओडिशा में हजारों करोड़ से अधिक की लागत वाली कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने इसके लिए ओडिशा और देश के लोगों को बधाई दी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि नई भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद यह उनकी पहली ओडिशा यात्रा हैजिसके शपथ ग्रहण समारोह में वे शामिल हुए थे। उन्होंने लोगों को याद दिलाया कि चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कहा था कि अगर ‘डबल इंजन’ वाली सरकार बनती हैतो ओडिशा प्रगति और समृद्धि की ओर अग्रसर होगा।