Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


किसने ठोक दिया 124 मीटर लंबा छक्का? कुतुब मीनार से भी ऊंची गई बॉल

  CPL 2024: इन दिनों वेस्टइंडीज की घरेलू टी20 लीग CPL 2024 की धूम है. यहां युवा खिलाड़ी दम दिखा रहे हैं. 19 सितंबर को हुए 19वें मुकाबले मे...

Also Read

 CPL 2024: इन दिनों वेस्टइंडीज की घरेलू टी20 लीग CPL 2024 की धूम है. यहां युवा खिलाड़ी दम दिखा रहे हैं. 19 सितंबर को हुए 19वें मुकाबले में एक अनजान बल्लेबाज ने 124 मीटर का तूफानी छक्का ठोक सभी का दिल जीत लिया.



CPL 2024: वेस्टइंडीज एक ऐसा देश है, जहां से विस्फोटक बल्लेबाज निकलते हैं. यहां से कायरन पोलार्ड, क्रिस गेल, आंद्रे रसेल जैसे स्टार खिलाड़ी निकले, जिन्होंने क्रिकेट इतिहास में एक से बढ़कर एक छक्के ठोके. जब भी लंबे छक्के लगाने की बात आती है तो वेस्टइंडीज पावर ही याद आता है. 19 सितंबर की सुबह वेस्टइंडीज की धरती पर कुछ ऐसा हुआ, जिसने क्रिकेट फैंस को चौंका दिया. यहां चल रही कैरेबियन प्रीमियर लीग के 19वें मुकाबले में एक बल्लेबाज ने 124 मीटर लंबा छक्का ठोक विरोधी टीम के होश उड़ा दिए.

124 मीटर दूर गए इस छक्के में पावर, टाइमिंग और क्लास सबकुछ एक साथ दिख गया, छक्का इतना जबरदस्त था कि गेंद कुतुब मीनार से भी ऊंची गई. गेंदबाज उसे देख हैरान रह गया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल है. आइए जानते हैं कि आखिर ये छक्का किसने और किसके खिलाफ लगाया.

किसने लगाया 124 मीटर लंबा छक्का?

कैरेबियन प्रीमियर लीग में 124 मीटर लंबा छक्का मारने वाले खिलाड़ी का नाम शकीर पेरिस है, जो इस लीग में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के लिए खेल रहे हैं. 21 साल के इस बैटर ने ओपनिंग करते हुए 2 चौके और 2 छक्के लगाकर 29 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने विरोधी टीम गुयाना अमेजॉन वॉरियर्स के स्पिनर गुडाकेश मोती के खिलाफ ये तूफानी सिक्स जमाया. इस मैच में छक्का जमाने वाले खिलाड़ी की टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की.

घुटना टेककर लगाया छक्का

दरअसल,  गुडाकेश मोती अपनी टीम के लिए तीसरा ही ओवर लेकर आए थे. इस ओवर की 5वीं गेंद पर 21 साल के शकीर पेरिस (Shaqkere Parris) ने घुटना टेककर मिडविकेट के ऊपर ऐसा सिक्स उड़ाया कि गेंद स्टेडियम के छत के ऊपर चली गई. ये टूर्नामेंट में इस सीजन का सबसे लंबा छक्का भी है. जब गेंद हवा में जा रही थी तो सभी उसे निहारते रहे.

मैच में क्या-क्या हुआ?

अगर मैच की बात करें तो 19वें मैच में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स और गुयाना अमेजॉन वॉरियर्स आमने-सामने थीं. यह मैच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में हुआ. ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के कप्तान कायरन पोलार्ड ने टॉस जीतने के बाद गुयाना अमेजॉन वॉरियर्स को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया.  20 ओवर में टीम ने 148 रन बनाए. जवाब में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की टीम ने 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल किया और 5 विकेट से जीत दर्ज की. जीत के हीरो आंद्रे रसेल रहे, जिन्होंने 15 गेंदों पर 36 रनों की विस्फोटक पारी खेली और ट्रिनबागो टीम को जीत दिलाई.