Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


सड़क किनारे लगे 70 से अधिक अवैध साइन बोर्ड को किया जब्त - गंदगी फैलाने पर 2700 जुर्माना

भिलाई, रिसाली रिसाली सबसे व्यस्त कृष्णा टाॅकीज रोड के किनारे बिना अनुमति के लगाए विज्ञापन वाले साइन बोर्ड को जब्त किया गया। लगातार हो रही सड़...

Also Read

भिलाई, रिसाली


रिसाली

सबसे व्यस्त कृष्णा टाॅकीज रोड के किनारे बिना अनुमति के लगाए विज्ञापन वाले साइन बोर्ड को जब्त किया गया। लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं को कम करने निगम आयुक्त मोनिका वर्मा ने उक्त निर्देश दिए है। लगभग 3 घंटो से भी अधिक समय तक चले कार्रवाई में 70 से भी अधिक साइन बोर्ड जब्त किया गया।

रिसाली निगम क्षेत्र के सबसे व्यस्त कृष्णा टाॅकिज मार्ग के किनारे की खाली जमीन साइन बोर्ड से भर गया था। स्थिति ऐसी थी कि साइन बोर्ड की वजह से दुकान आने वाले ग्राहकों को दुपहिया वाहन को सड़क पर खड़ी कर रहे थे। इस वजह से सड़क दुर्घटना लगातार होने की शिकायत आ रही थी। आयुक्त के निर्देश पर चली इस कार्रवाही में राजस्व व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जेसीबी से 70 साइन बोर्ड को उखाड़कर जब्त किया।

दोबारा साइन बोर्ड लगाने पर जुर्माना भी

आयुक्त मोनिका वर्मा ने राजस्व विभाग को निर्देश दिए है कि जब्त साइन बोर्ड के स्थान पर अन्य बोर्ड न लग इस बात की अधिकारी निगरानी करे। अगर किसी प्रतिष्ठान का सड़क की जमीन में बिना अनुमति बोर्ड लगा दिखे तो उसे तत्काल जब्त करे। साथ ही जो प्रतिष्ठान साइन बोर्ड लगाया है उससे जुर्माना भी वसूले।

गंदगी मिलने पर 2700 अर्थण्ड

इस दौरान निगम के जन स्वास्थ्य विभाग ने साफ सफाई और गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। सड़क पर गंदगी डालने पर लाजवाब जायका वेज बिरयानी सेंटर से 2000 वसूला। इसी तरह बेस्ट प्राइज डेली निड्स और सोमेस डेली निड्स से क्रमशः 500, 200 रूपए की चालानी कार्यवाही की।