Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


नोटों पर 'बापू' के जगह दिखे Anupam Kher, एक्टर ने वीडियो शेयर कर लिखा- कुछ भी हो सकता है!

  सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में 500 रुपए के नोट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की फोटो की जगह एक्टर अनुपम खे...

Also Read

 सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में 500 रुपए के नोट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की फोटो की जगह एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) की फोटो छपी हुई थी. इस वीडियो को देखकर खुद अनुपम खेर (Anupam Kher) भी हैरान रह गए और उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करते हुए एक ट्वीट लिखा है.

बता दें कि अनुपम खेर (Anupam Kher) ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा – लो जी कर लो बात! पाँच सौ के नोट पर गांधी जी की फ़ोटो की जगह मेरी फ़ोटो???? कुछ भी हो सकता है!. रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात के अहमदाबाद जिले में एक मामला सामने आया है. अहमदाबाद पुलिस रु. 1.60 करोड़ नकली नोट पकड़े गए हैं. ये 500 रुपए के नोट हैं और इस करेंसी के कई बंडल मिले हैं. 

असली नोट और नकली नोट में क्या अंतर है?

रिपोर्ट के मुताबिक 500 रुपये के नोट में महात्मा गांधी की फोटो की जगह एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) की फोटो का इस्तेमाल किया गया है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह ‘रिजॉल्व बैंक ऑफ इंडिया’ छपा हुआ है. नोट का डिजाइन बिल्कुल असली 500 रुपए के नोट जैसा है. नोट को देखने से ही पता चल रहा है कि यह नकली है. इस नोट को बनाने में कागज का इस्तेमाल किया गया है. असली नोट पर एसबीआई और इसका फुल फॉर्म स्टेट बैंक ऑफ इंडिया लिखा है, लेकिन इस नकली नोट पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की जगह स्टार्ट बैंक ऑफ इंडिया लिखा है. 

छापेमारी में नकली प्रिंटिंग प्रेस जब्त

बता दें कि गुजरात पुलिस ने 22 सितंबर को एक कपड़ा दुकान में अवैध रूप से चल रहे प्रिंटिंग प्रेस का भंडाफोड़ किया है, जिसमें पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. चारों आरोपियों से रु. 1.20 लाख के नकली नोट भी मिले हैं. पुलिस उपायुक्त राजदीप नकुम ने कहा कि सूरत पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के अधिकारियों ने सरथाना इलाके में छापा मारा, जहां प्रिंटिंग प्रेस में नकली नोट छापे जाते थे. पुलिस ने वहां से 3 लोगों को गिरफ्तार कर नकली नोट बरामद किए. तीनों की सूचना पर चौथे आरोपी को पकड़ लिया गया है. करोड़ों रुपए की करेंसी मिलने से पुलिस भी हैरान है.