Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


"पर्यावरण जागरूकता - विश्व ओजोन दिवस" कार्यक्रम

भिलाई. असल बात news.   इंदिरा गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, वैशाली नगर, भिलाई के आईक्यूएसी और विज्ञान संकाय द्वारा "पर्यावरण जा...

Also Read





भिलाई.

असल बात news.  

इंदिरा गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, वैशाली नगर, भिलाई के आईक्यूएसी और विज्ञान संकाय द्वारा "पर्यावरण जागरूकता - विश्व ओजोन दिवस" कार्यक्रम के अंतर्गत पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्या महोदया डॉ. अलका मेश्राम और सम्मानित निर्णायक मंडल के सदस्य डॉ. आरती दीवान एवं डॉ. शिखा श्रीवास्तव के स्वागत एवं सम्मान के साथ हुई।

कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. अलका मेश्राम ने की, जिन्होंने पर्यावरण संरक्षण पर अपने विचार व्यक्त किए और छात्रों द्वारा पर्यावरण संरक्षण के प्रयासों की सराहना की। आईक्यूएसी की अध्यक्ष डॉ. अल्पा श्रीवास्तव ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी संकाय सदस्यों का अभिवादन किया और प्राचार्या महोदया के प्रति आईक्यूएसी को निरंतर समर्थन और महाविद्यालय को मार्गदर्शन  देने के लिए अपनी कृतज्ञता व्यक्त की।

इससे पहले, 26 सितंबर को आईक्यूएसी और विज्ञान संकाय द्वारा "ओजोन परत: पर्यावरण जागरूकता" विषय पर पोस्टर निर्माण और मौखिक पॉवरपॉइंट प्रेजेंटेशन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था। इन प्रतियोगिताओं में महाविद्यालय के छात्रों ने भारी संख्या में भाग लिया, जिनमें से चयनित छात्रों को महाविद्यालय की विद्यार्थियों के समक्ष अपनी प्रस्तुति देने का अवसर मिला।

पोस्टर निर्माण प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार नेली निलीमा मिंज (एम.एस.सी. द्वितीय वर्ष) ने जीता, जबकि द्वितीय पुरस्कार सेजल (बी.एस.सी. द्वितीय वर्ष) और विजयलक्ष्मी यदु (एम.एस.सी. प्रथम वर्ष) ने साझा किया जबकि तृतीय पुरस्कार रोहन साहू (बी.कॉम द्वितीय वर्ष) को प्रदान किया गया। पॉवरपॉइंट प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार छात्र लुकेश यादव (एम.एस.सी. द्वितीय वर्ष) ने जीता, द्वितीय पुरस्कार शीतल पांडे (एम.एस.सी. द्वितीय वर्ष) और विजयलक्ष्मी यदु (एम.एस.सी. प्रथम वर्ष) ने हासिल किया, जबकि तृतीय स्थान मयंक (एम.एस.सी. प्रथम वर्ष)  को प्राप्त हुआ।

पोस्टर और मौखिक प्रस्तुति प्रतियोगिताओं में सांत्वना पुरस्कार निक्की चौहान (एम.एस.सी. प्रथम वर्ष), भूमिका साहू (एम.एस.सी. प्रथम वर्ष), सपना साहू (एम.एस.सी. द्वितीय वर्ष), सत्याम पांडे (एम.एस.सी. द्वितीय वर्ष)  और मलकीत सिंह (एम.कॉम. प्रथम वर्ष) को प्रदान किए गए। इस कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक अमृतेष शुक्ला ने किया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी सम्मानित शिक्षक उपस्थित थे और छात्रों ने कार्यक्रम का भरपूर आनंद लिया। समारोह के समापन में डॉ. अजय कुमार मनहर  ने उपस्थित सभी शिक्षकों और छात्रों का धन्यवाद किया।