Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


नगर निगम भिलाई द्वारा अतिक्रमण हटाने की गई बड़ी कार्यवाही। शासकीय जमीन में अतिक्रमण कर बनाये गये दुकानों को हटाया गया।दुर्ग नगर निगम द्वारा पोटिया चौक से पुलगांव मार्ग में अतिक्रमण हटाया गया।

असल बात न्यूज  नगर निगम भिलाई द्वारा अतिक्रमण हटाने की गई बड़ी कार्यवाही शासकीय जमीन में अतिक्रमण कर बनाये गये दुकानों को हटाया गया दुर्ग नगर...

Also Read

असल बात न्यूज 

नगर निगम भिलाई द्वारा अतिक्रमण हटाने की गई बड़ी कार्यवाही

शासकीय जमीन में अतिक्रमण कर बनाये गये दुकानों को हटाया गया

दुर्ग नगर निगम द्वारा पोटिया चौक से पुलगांव मार्ग में अतिक्रमण हटाया गया




नगर निगम भिलाई द्वारा अतिक्रमण हटाने की गई बड़ी कार्यवाही। शासकीय जमीन में अतिक्रमण कर बनाये गये दुकानों को हटाया गया।दुर्ग नगर निगम द्वारा पोटिया चौक से पुलगांव मार्ग में अतिक्रमण हटाया गया।दुर्ग, कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देशानुसार भिलाई निगम प्रशासन द्वारा आज शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने की बड़ी कार्रवाई की गई है। भिलाई जोन-3 ऑफिस के बगल में स्थित मैदान में बनायी गई गेट और दुकानों पर बुलडोजर चलाया गया। यह गेट और दुकाने कब्जा करके बनायी गई थी। जिसें हटाने की कार्रवाई निगम प्रशासन द्वारा की गई। इस कार्रवाई के दौरान प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस के जवान मौके पर मौजूद थे। अतिक्रमण मामले में न्यायालय के आदेश के बाद यह कार्रवाई की गई। ज्ञात हो कि भिलाई नगर निगम की शासकीय जमीन का अवैध रूप से अतिक्रमण करके इस जमीन का उपयोग व्यावसायिक रूप से किया जा रहा था। जमीन को खाली कराने के संबंध में निगम द्वारा पहले भी नोटिस जारी किया गया था। इसी क्रम में आज अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है। इससे पूर्व निगम द्वारा जहां कही भी अतिक्रमण रहा है, वहां नोटिस देकर इस तरह की कार्रवाई की गई है। यहां पर निर्मित 04-05 दुकाने, इसके अलावा बाऊण्ड्रीवॉल और पीछे भी कई कॉलम डाले गये थे, जिन्हें तोड़ा गया है। निगम द्वारा जारी नोटिस के संबंध में कब्जाधारियों द्वारा कब्जा हटाने के संबंध में कोई ठोस पहल नहीं की गई। अंततः निगम प्रशासन द्वारा उक्त अतिक्रमण हटाये गये है। इसी प्रकार कलेक्टर के निर्देशानुसार दुर्ग निगम प्रशासन द्वारा भी आज ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित पोटिया चौक से पुलगांव जाने वाली मार्ग के सड़क किनारे से अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई। इस दौरान सड़क किनारे के 42 अवैध अतिक्रमण हटाया गया। इस अवसर पर जिला एवं निगम प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे। नगर निगम भिलाई द्वारा अतिक्रमण हटाने की गई बड़ी कार्यवाही। शासकीय जमीन में अतिक्रमण कर बनाये गये दुकानों को हटाया गया।दुर्ग नगर निगम द्वारा पोटिया चौक से पुलगांव मार्ग में अतिक्रमण हटाया गया।