Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


BJP के हिंदू फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की ‘हिंदू स्वाभिमान यात्रा पर BJP और JDU में तकरार

  Giriraj Singh Hindu Swabhiman Yatra: बिहार (Bihar) में BJP के हिंदू फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की ‘हिंदू स्वाभिमान य...

Also Read

 

Giriraj Singh Hindu Swabhiman Yatra: बिहार (Bihar) में BJP के हिंदू फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की ‘हिंदू स्वाभिमान यात्रा’ 18 अक्टूबर से शुरू हो रही है। वहीं यात्रा शुरू होने से पहले ही BJP और JDU में तकरार शुरू हो गई है। गिरिराज सिंह की यात्रा को लेकर जदयू ने बीजेपी को संविधान याद दिलाया है। जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि वे देश के संविधान को हाथ में लेकर चलें। देश में संविधान नाम की कोई व्यवस्था भी है।





बता दें कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की ‘हिंदू स्वाभिमान यात्रा’ 18 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक चलेगी। फोकस में मुस्लिम बहुल सीमांचल इलाका होगा। शुरुआत भागलपुर से होगी और किशनगंज में जाकर यात्रा के पहले पड़ाव पर विराम लगेगा। गिरिराज 18 अक्टूबर को भागलपुर, 19 अक्टूबर को कटिहार, 20 अक्टूबर को पूर्णिया, 21 अक्टूबर को अररिया और 22 अक्टूबर को किशनगंज पहुंचेंगे।

हम हिंदू स्वाभिमानी यात्रा बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ शुरू कर रहे हैं, जो बिहार के 5 जिलों से होकर गुजरेगी।
आप सभी से निवेदन है कि इसमें शामिल होकर बांग्लादेश के पीड़ित सनातनी हिंदुओं का समर्थन करें और एकजुटता दिखाएं।
धर्म और स्वाभिमान की रक्षा के लिए… pic.twitter.com/NNvXTM8VHl

— Shandilya Giriraj Singh (@girirajsinghbjp) October 11, 2024

केंद्रीय मंत्री ने सोशल मीडिया एक्स पर यात्रा के संबंध में वीडियो भी जारी किया है। गिरिराज सिंह ने लिखा कि- हम हिंदू स्वाभिमानी यात्रा बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ शुरू कर रहे हैं, जो बिहार के 5 जिलों से होकर गुजरेगी। आप सभी से निवेदन है कि इसमें शामिल होकर बांग्लादेश के पीड़ित सनातनी हिंदुओं का समर्थन करें और एकजुटता दिखाएं। धर्म और स्वाभिमान की रक्षा के लिए आगे आएं।

एनडीए की सहयोगी जेडीयू ने तल्ख तेवर दिखाए

इधर इस यात्रा के विरोध में एनडीए की सहयोगी जेडीयू ने तल्ख तेवर दिखाए हैं। जेडीयू नेता नीरज कुमार ने जाति-धर्म का हवाला देकर गिरिराज को संविधान की शपथ याद दिलाई है। नीरज का कहना था कि देश में संविधान भी है जो कहता है कि धर्म, जाति से ऊपर उठकर काम करेंगे। नीरज कुमार ने कहा, नीतीश कुमार ग्लोबल लीडर और क्लाइमेट थिंकर हैं। उन्होंने जनता से सीधे संवाद करने की रणनीति बनाई तो उनके बड़ी संख्या में फॉलोवर बढ़ गए हैं। स्वाभिमान यात्रा (हिंदू) की बात करें तो देश के अंदर संविधान है और संविधान यह शपथ दिलाता है कि जाति-धर्म से ऊपर उठकर काम करेंगे। यही शपथ लेकर संसदीय जीवन में काम किया जाता है। एक हाथ में हिंदू स्वाभिमान यात्रा ले लीजिए और दूसरे हाथ में संविधान की शपथ के कागजात रख लीजिए। ये सुनने में भी अच्छा लगेगा और लोगों को देखने में भी अच्छा लगेगा।

राजद ने भी साधा निशाना

गिरिराज सिंह की ‘हिंदू स्वाभिमान यात्रा’ पर राजद ने भी निशाना साधा है। पूर्व शिक्षा चंद्रशेखर ने कहा कि ये लोग देश के दुश्मन हैं, समाज को बांटना और तोड़ना चाहते हैं। वहीं एआईएमआईएम ने कहा कि ये टीका-टोपी को टकराने आ रहे हैं। भाजपा का जनाधार गिर रहा है इसलिए नफरत की सौदागरी करने आ रहे हैं। 

वहीं आरजेडी के वरिष्ठ नेता भाई वीरेन्द्र ने कहा है कि गिरिराज सिंह नफरत और हिंसा फैलाना चाहते हैं। देश कभी भी नफरत पैदा करने वालों का साथ नहीं देता। नफरत फैलाने वाले का क्या हश्र होता है सबको मालूम है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा है कि गिरिराज सिंह को आरएसएस के साथ बांग्लादेश जाकर आंदोलन करना चाहिए। केन्द्र में मंत्री पद का निर्वहन वे नहीं कर रहे हैं उल्टे नाटक कर रहे हैं।

तेजस्वी यादव की कार्यकर्ता संवाद यात्रा का दूसरा चरण 16 से

इधऱ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पहले चरण की कार्यकर्ता संवाद यात्रा के बाद दूसरे चरण की यात्रा पर 16 अक्टूबर को बांका से निकलेंगे। महागठबंधन की पार्टी भाकपा माले 16 अक्टूबर से ही ‘ बदलो बिहार न्याय यात्रा’ की शुरुआत करने जा रही है।नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की ‘ कार्यकर्ता दर्शन सह संवाद यात्रा’ के पहले चरण में समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी और मुजफ्फरपुर के कार्यकर्ताओं के साथ 41 विधान सभा में संवाद कर चुके हैं। अब दूसरे चरण की शुरुआत 16 अक्टूबर को बांका से हो रही है। वे 15 अक्टूबर को बांका के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। 16 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक के दूसरे चरण में तेजस्वी यादव 12 जिलों के कुल 54 विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं से मिलकर उनसे संवाद करेंगे। तेजस्वी यादव स्मार्ट बिजली मीटर, भूमि सर्वे से जुड़े भ्रष्टाचार, आरक्षण के बढ़े दायरे, नौकरी जैसे मुद्दे पर बात करेंगे। कार्यकर्ताओं से जानेंगे कि क्षेत्र में आरजेडी कैसे और मजबूत होगी।