Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


रहे जागरूक करे जागरूक। सायबर पखवाड़े अभियान के तृतीय दिवस पर गरबा आयोजन स्थल पर जाकर, लगातार किया जा रहा है सायबर अपराधों के प्रति जागरूक।

असल बात न्युज  रहे जागरूक करे जागरूक सायबर पखवाड़े अभियान के तृतीय दिवस पर गरबा आयोजन स्थल पर जाकर, लगातार किया जा रहा है सायबर अपराधों के प...

Also Read

असल बात न्युज 

रहे जागरूक करे जागरूक

सायबर पखवाड़े अभियान के तृतीय दिवस पर गरबा आयोजन स्थल पर जाकर, लगातार किया जा रहा है सायबर अपराधों के प्रति जागरूक 

स्वयं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने अपनी टीम के साथ जाकर, कर रहे है जागरूक 

साइबर जन जागरूकता पखवाड़ा अभियान कार्यक्रम के शुभारंभ के तृतीय दिवस पर दुर्ग पुलिस ने तेज किया अभियान 

रहे जागरूक करे जागरूक थीम पर ट्रेंडिंग साइबर क्राइम के बारे में बात कर आम लोगो तक पहुंच कर किया जा रहा है जागरूक 







दुर्ग के सभी थाना/चौकी द्वारा अपने क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थान, चौक चौराहों, व्यवसायिक संस्थानों में जाकर साइबर क्राइम के प्रति लोगो को पाम्पलेट वितरण कर बैनर पोस्टर के जरिये प्रचार-प्रसार कर जागरूक किया गया।

दुर्ग पुलिस मुख्यालय छत्तीसगढ़ नवा, रायपुर के निर्देशन पर पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज दुर्ग श्री रामगोपाल गर्ग के मार्गदर्शन एवं पुलिस अधीक्षक दुर्ग श्री जितेन्द्र शुक्ला के पर्यवेक्षण में राज्य व्यापी साइबर जन जागरूकता पखवाड़ा अभियान चलाया जा रहा है,अभियान में दुर्ग पुलिस के द्वारा जारी किया गया हैश टैग रहे_जागरूक_करे_जागरूक का प्रसार प्रचार किया गया।  जिसमे रोमन पार्क पुलगांव में आयोजित गरबा में शामिल हुए 1500 से अधिक लोगो को साइबर पखवाड़े के संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुर्ग श्री अभिषेक झा, उप पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक श्री सतीश ठाकुर, उपनिरीक्षक डॉ. संकल्प राय के द्वारा विस्तृत जानकारी देकर ट्रेंडिंग साइबर क्राइम के बारे में बताया गया। उनको यह भी बताया गया कि आज के समय में कैसे साइबर प्रहरी अभियान से जुड़ कर आप सभी स्वयं जागरूक रहे एवं स्वयं जागरूक रहकर आम जनमानस को भी जागरूक करें।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुर्ग अभिषेक झा, ने बताया कि साइबर अपराधी लगातार नए तरीकों से लोगों को ठगने की कोशिश कर रहे हैं। एक समय था जब ओटीपी से ठगी की शिकायतें ज्यादा आती थीं, लेकिन अब डिजिटल अरेस्ट, सेक्सटॉर्शन और शेयर मार्केट ट्रेडिंग जैसे जटिल तरीकों से अपराधी लोगों को जाल में फंसा रहे हैं। खासकर पढ़े-लिखे लोग इन धोखाधड़ियों का शिकार बन रहे हैं। उन्होंने महिलाओं को फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसी सोशल मीडिया प्रोफाइल्स की सुरक्षा के लिए प्राइवेसी सेटिंग्स को ऑन करने और टू-स्टेप वेरिफिकेशन का उपयोग करने की सलाह दी। मौके पर टू-स्टेप वेरिफिकेशन का डेमो भी दिया गया।