Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


रायपुर में गोलीकांड के मास्टरमाइंड अमन साव के संपर्क में प्रदेश के कई लोकल गैंगस्टर्स के होने का खुलासा

   रायपुर।  झारखंड के कुख्यात गैंगस्टर और तेलीबांधा शूटआउट के मास्टरमाइंड अमन साव से पुलिस अब तक 30 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ कर चुकी है। इ...

Also Read

  रायपुर। झारखंड के कुख्यात गैंगस्टर और तेलीबांधा शूटआउट के मास्टरमाइंड अमन साव से पुलिस अब तक 30 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ कर चुकी है। इस दौरान अमन साव ने पुलिस के सामने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि अमन साव गैंग के निशाने पर अब भी 53 टारगेट हैं, जिसमें देशभर के कई बड़े कोयला कारोबारी, सरकारी ठेकेदार, बिल्डर्स, और उद्योगपति शामिल हैं। media  के पुख्ता सूत्रों से जानकारी मिली कि अमन साव गैंग का संपर्क देशभर के कई राज्यों तक फैल चुका है, जिनमें झारखंड, महाराष्ट्र, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, आंध्रप्रदेश समेत कई राज्य शामिल हैं। पुलिस रिमांड की पूछताछ में अमन साव ने एशिया के कई देशों में अपने कनेक्शन होने को स्वीकार किया है। पुलिस रिमांड समाप्त होने के बाद अमन साव को 19 अक्टूबर को कोर्ट में पेश किया जाएगा।



गैंगस्टर अमन का निकला लोकल कनेक्शन

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गोलीकांड के मास्टरमाइंड अमन साव के संपर्क में प्रदेश के कई लोकल गैंगस्टर्स के होने का खुलासा हुआ है। रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और कांकेर जैसे जिलों में अमन के लोकल कनेक्शन सामने आए हैं, जो बीच-बीच में अमन साव के इशारे पर लोगों से वसूली और बातचीत करते थे। पुख्ता सूत्रों से जानकारी मिली है कि अमन के संपर्क निकलने के बाद पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की है, जिनमें रायपुर समेत अन्य जिलों के लोग भी शामिल हैं। पुलिस संदेहियों को हिरासत में लेकर अमन साव के टारगेट में आने वाले कारोबारियों की जानकारी जुटा रही है। हालांकि, यह सभी जानकारी पुलिस द्वारा आने वाले समय में विस्तृत रूप से दी जाएगी।

अमन साव के निशाने पर कौन 53 लोग ?

रायपुर जिले के एसएसपी संतोष कुमार सिंह, क्राइम ब्रांच के एडिशनल एसपी संदीप मित्तल, डीएसपी संजय सिंह, परेश पांडे समेत 7 बड़े अधिकारी अमन साव से पूछताछ में जुटे हुए हैं। पुलिस रिमांड के पहले ही दिन एसएसपी संतोष सिंह खुद अमन साव से पूछताछ करने पहुंचे थे। अब तक पुलिस ने अमन से 60 से अधिक बिंदुओं पर पूछताछ की है। अमन साव ने पुलिस को अपने इंटरनेशनल कनेक्शन का सच बताया है। सूत्रों के अनुसार, अमन साव और उसके करीबियों का संपर्क भारत के साथ-साथ नेपाल, बांग्लादेश, कनाडा, दुबई, मलेशिया, यूएई और पाकिस्तान से भी है। पुलिस के उच्च पदस्थ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अमन साव गिरोह के निशाने पर 53 बड़े नाम हैं।


लॉरेंस बिश्नोई से बड़ा गैंगस्टर बनना चाहता है अमन

पुलिस सूत्रों के अनुसार, अमन साव ने पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई से किसी भी प्रकार का सीधा कनेक्शन होने से इंकार कर दिया। हालांकि, अमन साव ने यह भी कहा कि उसका लक्ष्य लॉरेंस बिश्नोई से बड़ा गैंगस्टर बनना है। अमन साव का संपर्क महाराष्ट्र के कई माफियाओं से भी है, जिन्हें अंडरवर्ल्ड में दाऊद के गुर्गे के रूप में जाना जाता है।

मलेशिया से होता है फेसबुक और सोशल मीडिया अकाउंट संचालित

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, अमन साव के पकड़े जाने के बाद सोशल मीडिया पर प्रोडक्शन वारंट की तस्वीर पोस्ट की गई थी, जिसमें “जय श्री राम” और कुछ फिल्मी संवाद लिखे हुए थे। जानकारी के अनुसार, अमन का करीबी मयंक सिंह और सुनील राणा फेसबुक हैंडल करते हैं। पुलिस को यह जानकारी आईपी एड्रेस की जांच के बाद मिली है।

क्राइम ब्रांच दफ्तर में कोड वर्ड से एंट्री

अमन साव को प्रोडक्शन वारंट पर रायपुर लाने के बाद क्राइम ब्रांच ऑफिस में रखा गया है, जहां स्पेशल फोर्स के बीच कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। AK-47 से लैस जवान किसी भी अनजान व्यक्ति को क्राइम ब्रांच ऑफिस में प्रवेश नहीं करने दे रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर सिर्फ कोड वर्ड के साथ अंदर प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। अमन साव को रोजाना क्राइम ब्रांच दफ्तर से कड़ी सुरक्षा के बीच मेकाहारा ले जाया जा रहा है।

कड़ी पूछताछ जारी – एसएसपी संतोष सिंह

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने media से बातचीत में बताया कि अमन साव तेलीबंधा और गंज थाना का वांटेड क्रिमिनल है, जिससे अलग-अलग बिंदुओं पर पूछताछ जारी है। आरोपी से पूछताछ के बाद सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है, और जल्द ही सभी जानकारी विस्तृत रूप से साझा की जाएगी।