Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा, साव बोले- जनता हमें आशीर्वाद देने तैयार, पूर्व डिप्टी सीएम सिंह देव ने कहा – कांग्रेस के पक्ष में आएगा परिणाम

  रायपुर।  केंद्रीय चुनाव आयोग (ECI) ने मंगलवार को रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा कर दी है। इस सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा...

Also Read

 रायपुर। केंद्रीय चुनाव आयोग (ECI) ने मंगलवार को रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा कर दी है। इस सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा और 23 नवंबर को मतगणना होगी। यह सीट भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल के सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई है। उपचुनाव की घोषणा के बाद इसे लेकर छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरुण साव और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव का बयान सामने आया है। दोनों ही नेताओं ने इस सीट पर अपनी-अपनी पार्टी के जीतने का दावा किया है।



उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि “रायपुर के दक्षिण विधानसभा सीट में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हुआ है। पिछले 8 चुनावों से भारतीय जनता पार्टी के नेता बृजमोहन अग्रवाल उस सीट का प्रतिनिधित्व करते आए हैं। हमारे बृजमोहन अग्रवाल जी का दक्षिण सीट के हर एक घर से व्यक्तिगत संबंध रहा है। भारतीय जनता पार्टी अलग-अलग कार्यक्रमों के माध्यम से जनता तक पहुँची है। हम उपचुनाव के लिए पूरे तरीके से तैयार हैं। पिछले हर चुनाव की तरह दक्षिण की जनता हमें आशीर्वाद देगी।”

दक्षिण की जनता हमें आशीर्वाद देने के लिए तैयार

उप मुख्यमंत्री साव ने पूर्व की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में पिछले पाँच सालों में विकास ठप्प हो गया था, लेकिन हमारी डबल इंजन की सरकार में लाभकारी योजनाओं का सीधा लाभ एक-एक व्यक्ति तक पहुँच रहा है। हर घर तेज गति से विकास पहुँच रहा है। शहरों का विकास तेजी से हो रहा है। मोदी की एक-एक गारंटी हम पूरी करते आ रहे हैं। इस कार्य का लाभ निश्चित रूप से मिलने वाला है। पूरे दक्षिण की जनता हमें आशीर्वाद देने के लिए तैयार है। भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। हमने प्रत्याशी के लिए हर पैमाने पर विचार किया है। केंद्रीय नेतृत्व जिस कार्यकर्ता को अधिकृत करेगा, पूरी पार्टी एकजुटता के साथ उसे जिताने का प्रयास करेगी।

जनता की बढ़ती नाराज़गी – पूर्व डिप्टी सीएम सिंह देव

पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने साय सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि जनता समझदार है और सरकार के कामकाज को देखकर जनता की नाराज़गी बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि बृजमोहन अग्रवाल के प्रत्याशी न होने का फायदा कांग्रेस को मिलेगा, क्योंकि जिस दिन से बृजमोहन ने इस्तीफ़ा दिया, उसी दिन से कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी थी। पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि समय के साथ बीजेपी की जीत का मार्जिन कम होता जा रहा है। पिछले उपचुनावों में भाजपा 20 में से केवल तीन सीटें जीती थीं। पूर्व डिप्टी सीएम ने दावा करते हुए कहा कि “मैंने कई राज्यों में देखा है कि जहां जिस पार्टी की सरकार है, उसके विपरीत परिणाम आए हैं।