Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


चंदा दिखे,सुगाहिन महिलाओ नें शुरू की करवा चौथ की पूजा

  छत्तीसगढ़. असल बात न्यूज़.  छत्तीसगढ़ प्रदेश में जगह-जगह से चंदा दिखने लगे हैं. इसके साथ करवा चौथ का व्रत रखने वाली सुहागिन महिलाओं ने चंद...

Also Read


 छत्तीसगढ़.

असल बात न्यूज़. 

छत्तीसगढ़ प्रदेश में जगह-जगह से चंदा दिखने लगे हैं. इसके साथ करवा चौथ का व्रत रखने वाली सुहागिन महिलाओं ने चंदा का दर्शन करने के साथ करवा चौथ पूजन शुरू कर दिया है. कहीं चंद 8:10 पर दिखने लगे तो कहीं 8:25 तक देखे जाने की खबर आ रही है. फिलहाल अब सुहागिन महिलाएं चंदा का दर्शन करने,उन्हें प्रणाम करने के साथ अपना व्रत तोड़ रही है.

आज सुहागिनों का महापर्व करवा चौथ है। आज पति की लम्बी आयु के लिए महिलाओं  ने निर्जला व्रत रखा है जिसका  पारंपरिक रीति-रिवाज के अनुसार पारण कर रही हैं। अब देश के कुछ हिस्सों में करवा चौथ का चांद नजर आया है। छत्तीसगढ़ में भी चंदा जगह-जगह नजर आ गए हैं. यहां कुछ स्थानों पर 7:55 पर चंदा दिखने की खबर आई है.अयोध्या और शिमला में चांद निकल आया है। अब सुगाहिन महिलाएं चांद के दर्शन करने के बाद अपना व्रत खोल रही हैं। 

 उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में आज दोपहर में ज्यादातर हिस्सों में कई घंटे तक बारिश हुई है और उसके बाद भी आसमान में बादल छाए हुए थे. 7:00 के बाद से आसमान साफ होना शुरू हुआ और आज व्रती महिलाओं को अपेक्षाकृत चंदा के जल्दी दर्शन हो गए हैं.