Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने के लिए जिले की एन एस एस स्वयंसेविका कुमारी काजल निषाद के बड़े कदम

  भिलाई. असल बात news.  हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के इंदिरा गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय वैशाली नगर के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई 2 क...

Also Read

 



भिलाई.

असल बात news. 

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के इंदिरा गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय वैशाली नगर के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई 2 की स्वयं सेविका प्रतिभाशाली छात्रा कुमारी  काजल निषाद का नई दिल्ली के आगामी गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने के लिए कदम आगे बढ़ रहे हैं. वह अभी पटना में आगामी 10 नवंबर का आयोजित होने वाली आरडीसी परेड के लिए चयन कर ली गई है. उस परेड से ही प्रतिभागियों का गणतंत्र दिवस परेड के लिए चयन किया जाएगा.

भारत सरकार युवा एवं खेल मंत्रालय द्वारा पूर्व गणतंत्र दिवस परेड में प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेविकाओ का चयन करने   हर साल अलग-अलग राज्य में चयन प्रतियोगिता आयोजित की जाती है. आयोजित किया जाता है स्वयंसेवक का चयन कई स्तर पर किया जाता है. इसमें चयनित प्रतिभागियों को  प्रधानमंत्री एवं राष्ट्रपति से मिलने का अवसर भी प्राप्त होता हैं। 

स्वयं सेविका कुमारी काजल निषाद कक्षा बीए द्वितीय वर्ष ने सर्वप्रथम महाविद्यालय स्तर पर  अपना स्थान पक्का कर  जिला स्तर की प्रतियोगिता के लिए सिलेक्ट हुई. साइंस कॉलेज दुर्ग में आयोजित जिला स्तर की चयन प्रतियोगिता में भी काजल बेहतर प्रदर्शन कर  विश्वविद्यालय स्तर की प्रतियोगिता के लिए चयनित हुई.विश्वविद्यालय चयन प्रतियोगिता में राज्य एन एस एस अधिकारी डॉक्टर सुश्री नीति बाजपेई , हेमचंद यादव विश्वविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम समन्वयक डॉ आर पी अग्रवाल एवं जिला संगठन डॉ जैनेंद्र दीवान के साथ अन्य निर्णायक की उपस्थिति में यह चयन प्रतियोगिता आयोजित की गई.जिसमें प्रतिभागियों के परेड, कमांड, उ सांस्कृतिक प्रस्तुति, साक्षात्कार निम्न बिंदुओं पर परीक्षण करते हुए चयन किया गया.

 वैशाली नगर महाविद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर श्रीमती अलका मेश्राम एवं राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी डॉ चांदनी मरकाम ने बहुत प्रसन्नता  जताई कि इन सभी परीक्षाओं में पास करते हुए कुमारी काजल निषाद ने  जोकि पटना में 10 नवंबर से आयोजित होने वाली प्री आरडीसी परेड के लिए स्थान बना लिया.वैशाली नगर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकों ने कुमारी काजल निषाद को इस उपलब्धि पर शुभकामनाएं प्रेषित की तथा उम्मीद जताई है कि  वह प्री आरडीसी में भी अपने इसी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए दिल्ली के 26 जनवरी में कर्तव्य पथ आयोजित होने वाले परेड में अपना स्थान पक्का करेगी।